उद्योग/व्यापार

Gensol Engineering शेयर में अपर सर्किट, ₹520 करोड़ के सोलर पावर प्रोजेक्ट ने दिया बूस्ट

Gensol Engineering Share Price: सोलर एनर्जी और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेक्टर की कंपनी जेनसोल इंजीनियरिंग के शेयर में 22 मार्च को 5 प्रतिशत की तेजी आई और अपर सर्किट लग गया। इस तेजी की एक अहम वजह रही कंपनी को महाराष्ट्र में सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट लगाने के लिए 520 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिलना। कंपनी का कहना है कि यह उसका अब तक का सबसे बड़ा टर्नकी EPC ऑर्डर है। जेनसोल ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि यह ऑर्डर राज्य की एक दिग्गज पावर जनरेशन यूटिलिटी से मिला है।

इस अपडेट के बाद जेनसोल इंजीनियरिंग का शेयर सुबह बीएसई पर बढ़त के साथ 897.40 रुपये पर खुला। उसके बाद यह पिछले बंद भाव से 5 प्रतिशत चढ़कर 922.20 रुपये पर पहुंच गया और अपर सर्किट लग गया।

जेनसोल इंजीनियरिंग शेयर एक साल में 191% मजबूत 

Gensol Engineering के शेयर का 52 सप्ताह का उच्च स्तर 1,377.10 रुपये और निचला स्तर 311.69 रुपये है। शेयर ने पिछले एक साल में 191.5 प्रतिशत की मजबूती देखी है। कंपनी का मार्केट कैप बीएसई पर 3492 करोड़ रुपये है।

नए प्रोजेक्ट में क्या-क्या होगा

जेनसोल इंजीनियरिंग की ओर से शेयर बाजारों को बताया गया कि नए मिले प्रोजेक्ट में महाराष्ट्र में 500 एकड़ के क्षेत्र में 100 MWAC/135 MWp ग्राउंड-माउंट सोलर पीवी पावर प्रोजेक्ट का विकास शामिल है। इसकी कुल ऑर्डर वैल्यू 520 करोड़ रुपये है। इसके तहत सिविल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग कार्य, जरूरी मंजूरियां हासिल करना, प्लांट की स्थापना और शुरुआत, और प्लांट के स्विचयार्ड और ट्रांसमिशन इंफ्रास्ट्रक्चर के रखरखाव सहित तीन साल का परिचालन प्रबंधन शामिल है। कंपनी ने कहा कि उसका लक्ष्य 450 दिनों के अंदर ऑर्डर पूरा करने का है।

जेनसोल इंजीनियरिंग जेनसोल समूह की कंपनियों का एक हिस्सा है। कंपनी, सोलर एनर्जी प्लांट के विकास के लिए EPC (इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण) सेवाएं प्रदान करने वाली दिग्गज कंपनी है। इसके अलावा कंपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेक्टर में भी है।

Angel One share price: एंजेल वन ने जीती IPL स्पॉन्सरशिप डील, 2.50% से ज्यादा भागा शेयर

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Most Popular

To Top