खेल

French Open 2024: भारत के सुमित नागल को मिली हार, रूस के इस प्लेयर ने दी पटखनी

Sumit Nagal- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Sumit Nagal

भारत के स्टार प्लेयर सुमित नागल को फ्रेंच ओपन 2024 के अपने डेब्यू मैच में ही रूस के कारेन खाचनोव के हाथों सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा। खाचनोव के अनुभव के आगे सुमित नागल टिक नहीं पाए। विश्व रैंकिंग में 95वें नंबर पर काबिज नागल के पास खाचनोव की दमदार सर्विस और करारे शॉट का कोई जवाब नहीं था। उन्होंने तीसरे सेट में जरूर शानदार खेल दिखाया लेकिन इसके बावजूद वह पहले दौर में 2-6, 0-6, 6-7 (5-7) से हार गए। 

बारिश का कारण रुका रहा मैच

सुमित नागल ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन में दुनिया के 31वें नंबर के अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराकर चौंका दिया था लेकिन लाल बजरी पर वह अपना यह करिश्मा नहीं दोहरा पाए। मैच से पहले बारिश आने के कारण कोर्ट थोड़ा धीमा हो गया था जो लंबी रैलियों के लिए आदर्श था। भारतीय खिलाड़ी ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वह खाचनोव थे जिन्होंने तीसरे गेम में नागल की सर्विस तोड़ी। इसके बाद बारिश के कारण 21 मिनट तक खेल रुका रहा। मैच शुरू होने पर रूसी खिलाड़ी ने जबरदस्त खेल दिखाया और नागल को पस्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। खाचनोव ने दोनों छोर से शॉट लगाए और ऐसे में भारतीय खिलाड़ी के लिए अंक बनाना मुश्किल हो गया। 

पहले सेट के सातवें गेम में सुमित नागल एक समय 30-0 से आगे थे लेकिन खाचनोव ने लगातार चार अंक बनाकर दूसरा ब्रेक प्वाइंट लिया। रूसी खिलाड़ी ने इसके बाद अगले गेम में फोरहैंड विनर लगाकर पहला सेट अपने नाम किया। नागल को दूसरे सेट में अच्छी शुरुआत की जरूरत थी लेकिन उन्होंने पहले गेम में ही अपनी सर्विस गंवा दी। फिर नागल इसके बाद अपनी अगली दोनों सर्विस का भी बचाव नहीं कर पाए और खाचनोव ने आसानी से यह सेट जीता। 

तीसरे गेम में नहीं बचा पाए सर्विस

सुमित नागल ने तीसरे सेट में वापसी करके अपनी पहली सर्विस बचाई लेकिन तीसरे गेम में वह ऐसा नहीं कर पाए। इस बीच नागल ने दूसरे गेम में खाचनोव की सर्विस तोड़ने के दो मौके गंवाए। रूसी खिलाड़ी ने अपनी सर्विस पर अंक बनाकर 3-1 से बढ़त हासिल कर ली। भारतीय खिलाड़ी ने दसवें गेम में खाचनोव की सर्विस तोड़कर स्कोर 5-5 से बराबर करके उम्मीद जगाई। यह सेट टाइब्रेकर तक खिंचा जिसमें नागल एक समय 5-3 से आगे थे लेकिन उन्होंने डबल फाल्ट करके खाचनोव को वापसी का मौका दिया और रूसी खिलाड़ी ने इसके बाद यह सेट और मैच जीतने कोई देर नहीं लगाई। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

French Open 2024: पहले ही दौर में हारकर बाहर हुए राफेल नडाल, क्या खत्म हो गई क्ले कोर्ट की बादशाहत?

T20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुए 2 भारतीय खिलाड़ी, एयरपोर्ट से VIDEO आया सामने

Source link

Most Popular

To Top