उद्योग/व्यापार

Force Motors अगले 3-4 साल में करेगी 2000 करोड़ का निवेश, 1 साल में 163% रिटर्न दे चुका है स्टॉक

Force Motors Share Price : ऑटोमेकर फोर्स मोटर्स (Force Motors) ने अगले तीन से चार साल में करीब 2000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रसन्न फिरोदिया ने यह जानकारी दी। कंपनी यह निवेश हरित अभियान और इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) के विकास पर करेगी। फोर्स मोटर्स कमर्शियल और यूटिलिटी व्हीकल की रेंज की बिक्री करती है। कंपनी का इरादा आगे चलकर अपनी वैन रेंज का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने का है। बता दें कि कंपनी के शेयरों ने अपने निवेशकों को पिछले 3 सालों में करीब 180 फीसदी का रिटर्न दिया है।

क्या है Force Motors का प्लान

फिरोदिया ने बताया, “कंपनी स्तर पर हम अगले तीन से चार साल में लगभग 2000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।” फिरोदिया ने कहा, “यह निवेश कनवेंशनल इंजन, EV, इंजीनियरिंग फैसिलिटी को अपग्रेड करने, अधिक सस्टेनेबल एनवायरनमेंट में किया जाएगा। कंपनी पूरे वैल्यू चेन मूल्य में बड़े पैमाने पर निवेश करेगी।”

कंपनी ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में अपने ट्रैवलर इलेक्ट्रिक, अर्बानिया डीजल और ट्रैवलर सीएनजी को शोकेस किया था। कंपनी ने अब इलेक्ट्रिफिकेशन अभियान शुरू कर दिया है। हालांकि, यह कनवेंशनल इंजन वाले वाहनों को जारी रखेगी। फिरोदिया ने कहा, “इलेक्ट्रिफिकेशन पर निवेश लगभग 200 से 300 करोड़ रुपये होगा।” उन्होंने बताया कि पहली इलेक्ट्रिक पेशकश ट्रैवलर इलेक्ट्रिक होगी।

कैसा रहा है Force Motors के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में Force Motors के शेयरों में करीब 9 फीसदी की तेजी आई है। वहीं, पिछले 6 महीने में इसने 43 फीसदी का रिटर्न जनरेट किया है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 163 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न मिला है। वहीं, पिछले पांच साल में इसके निवेशकों को 185 फीसदी का मुनाफा हुआ है। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 3.12 फीसदी की गिरावट आई है और यह स्टॉक 3917.55 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 5,105.70 करोड़ रुपये है।

Source link

Most Popular

To Top