उद्योग/व्यापार

F&O सेगमेंट में उतरी PhonePe की सहायक कंपनी, लोगों को मिलेंगे कई ट्रेडिंग टूल्स

Futures and Options: शेयर मार्केट में कारोबार करने वाले लोगों की संख्या में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही डीमैट अकाउंट ओपन करवाने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ रही है। वहीं इंवेस्टमेंट के साथ ही लोगों का ध्यान शेयर मार्केट में ट्रेडिंग की तरफ भी है। वहीं लोग Futures and Options को भी काफी तवज्जो देते हैं। इस बीच PhonePe की सहायक कंपनी ने Futures and Options के शुरुआत के बारे में जानकारी दी है।

लाखों में ग्राहक

PhonePe की सहायक कंपनी Share.Market ने अपने Futures and Options (F&O) सेगमेंट के लॉन्च का ऐलान किया है। इस सेगमेंट के जुड़ने से ट्रेडर्स को व्यापक ट्रेडिंग टूल और रिसोर्स उपलब्ध होंगे जो एक इंटेलिजेंस लेयर के जरिए सपोर्टेड है, जो कि उनके अनुभव को बेहतर बनाएंगे। कंपनी ने Share.Market के लॉन्च के सात महीनों के भीतर 1.55 मिलियन से अधिक लाइफटाइम ग्राहक और 1.4 मिलियन से अधिक एक्टिव म्यूचुअल फंड SIP लेनदेन जुटाए हैं।

इंटेलिजेंस जानकारी

इसने 1.5 लाख डीमैट खातों वाले 75,000 से अधिक डेली ऐप उपयोगकर्ताओं को भी इंटेलिजेंस जानकारी प्रदान की है। Share.Market पर F&O क्षमताओं की शुरुआत प्लेटफॉर्म की पेशकशों को पूरक बनाती है। ऑप्शंस को ट्रैक करने के लिए ऑप्शन चेन एनालिसिस ट्रेडर्स को जोखिम, बचाव स्थितियों को मैनेज करके और समग्र रिटर्न प्रोफाइल को बढ़ाकर कुशल पोर्टफोलियो प्रबंधन में मदद करेगा।

Share.Market के CEO उज्ज्वल जैन ने कहा, “हमारे प्लेटफॉर्म पर Futures and Options कारोबार की शुरुआत के साथ, हम अपनी पेशकशों का और विस्तार कर रहे हैं। यह अतिरिक्त निवेशकों और ट्रेडर्स को आज के गतिशील वित्तीय बाजारों में नेविगेट करने के लिए आवश्यक टूल्स और रिसोर्स के साथ सशक्त बनाने के हमारे प्रयासों को और मजबूत करेगा।”

डिस्काउंट ब्रोकिंग

अगस्त 2023 में लॉन्च होने के बाद से Share.Market ने मार्केट इंटेलिजेंस, मात्रात्मक रिसर्च-आधारित वेल्थबास्केट्स, एक स्केलेबल टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म प्रदान करके डिस्काउंट ब्रोकिंग विकसित की है। यह विभिन्न प्रकार के इंवेस्टमेंट उत्पाद प्रदान करता है जो विभिन्न जनसांख्यिकी के निवेशकों को स्टॉक (इंट्राडे और डिलीवरी), एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ETF), म्यूचुअल फंड और वेल्थबास्केट्स सहित एक पूर्ण और संतुलित पोर्टफोलियो बनाने की अनुमति देता है।

JSW Energy ने ADIA सहित अन्य निवेशकों को शेयर बेचकर 5,000 करोड़ रुपये जुटाए

डिस्क्लेमर: यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top