उद्योग/व्यापार

Five Star Business Finance की अपनी कुछ हिस्सेदारी बेच सकते हैं कई बड़े निवेशक

निवेशकों का एक समूह नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी स्टार बिजनेस फाइनेंस (Star Business Finance) की अपनी कुछ हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में है। इन निवेशकों में पीक XV पार्टनर्स (सिकोइया कैपिटल), TPG और मैट्रिक्स पार्टनर्स शामिल हैं। मामले से वाफिक सूत्रों ने मनीकंट्रोल (Moneycontrol) को बताया ‘ ये तीनों निवेशक ब्लॉक डील के जरिये कुल 15 करोड़ डॉलर के बेस साइज के साथ इस नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी में अपना कुछ हिस्सा बेचने की तैयारी में है।’

एक सूत्र ने मनीकंट्रोल को बताया कि प्रस्तावित ब्लॉक डील जल्द लॉन्च की जा सकती है और इसमें इनवेस्टमेंट बैंक- कोटक महिंद्रा कैपिटल (Kotak Mahindra Capital) और ICICI सिक्योरिटीज (ICICI Securities) सलाहकार की भूमिका में होंगे। एक और सूत्र का कहना था कि बेस साइज के आधार पर तीनों इनवेस्टर्स द्वारा कुल 5.8 पर्सेंट स्टेक की बिक्री की जाएगी, जबकि अपसाइज ऑप्शन के तहत 8.8 पर्सेंट हिस्सा बेचा जाएगा। सभी सूत्रों ने नाम जाहिर नहीं किए जाने की शर्त पर बात की है।

मनीकंट्रोल ने इस सिलसिले में सिकोइया (Sequoia), TPG, मैट्रिक्स पार्टनर्स (Matrix Partners), कोटक महिंद्रा कैपिटल (Kotak Mahindra Capital) और ICICI सिक्योरिटीज (ICICI Securities) से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। पिछले 6 महीनों में फाइव स्टार बिजनेस फाइनेंस के शेयरों में 30 पर्सेंट से भी ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली है। फर्म के निवेशकों ने सितंबर भी ब्लॉक डील की थी। उस वक्त नॉर्वेस्ट वेंचर्स (Norwest Ventures),TPG और मैट्रिक्स पार्टनर्स (Matrix Partners) ने 1,863 करोड़ रुपये के शेयरे बेचे थे।

Source link

Most Popular

To Top