उद्योग/व्यापार

Finolex Industries के शेयर 4% लुढ़के, Q3 के नतीजों ने निवेशकों को किया निराश

फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज (Finolex Industries) के शेयरों में आज 23 जनवरी को 4 फीसदी तक की गिरावट आई है। इस समय यह स्टॉक 3.82 फीसदी गिरकर 225.50 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, मौजूदा वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में कंपनी के नतीजे अनुमान के मुताबिक नहीं रहे। यही वजह है कि आज निवेशक बिकवाली कर रहे हैं। इस गिरावट के साथ कंपनी का मार्केट कैप 14,004.16 करोड़ रुपये पर आ गया।

Finolex Industries का मुनाफा 24% बढ़ा

फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज का नेट प्रॉफिट मौजूदा वित्तीय वर्ष की अक्टूबर-दिसंबर में 24 फीसदी बढ़कर 89.21 करोड़ रुपये हो गया है। तिमाही के दौरान कंपनी की ऑपरेशन से होने वाली इनकम में गिरावट आई है। तिमाही के दौरान सेल्स रेवेन्यू 9.3 फीसदी घटकर 1,019.69 करोड़ रुपये हो गया, जबकि फाइनेंस कॉस्ट सालाना 5.13 करोड़ से बढ़कर 7.7 करोड़ रुपये हो गया।

Finolex Industries : ब्रोकरेज की राय

नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने कहा कि फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज ने कमजोर नतीजे जारी किए हैं। पाइप और फिटिंग/रेज़िन वॉल्यूम में सालाना 10 फीसदी/32 फीसदी की गिरावट आई है। PVC की कीमत में गिरावट की आशंका है।”

InCred Equities ने कहा कि कमजोर एग्रीकल्चर डिमांड और हाई बेस के कारण Q3 पाइप और फिटिंग की बिक्री मात्रा में गिरावट आई है। ब्रोकरेज ने 182 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ अपनी Reduce रेटिंग बरकरार रखी है। इसके अलावा, यस सिक्योरिटीज ने 185 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ स्टॉक के लिए sell कॉल बरकरार रखा है।

Source link

Most Popular

To Top