उद्योग/व्यापार

FasTag: घर पर खड़ी है कार, सैकड़ों किमी दूर FasTag से कट गए पैसे, नितिन गडकरी के ऑफिस पहुंचा मामला

FasTag: हाई-वे में टोल प्लाजा पर टोल टैक्स के लिए गाड़ियों की लंबी लाइन लग जाती है। इस झंझट से मुक्ति के लिए केंद्र सरकार की ओर से FasTag की व्यवस्था की गई है। लेकिन अब यह कभी-कभी मुसीबत भी बनने लगा है। कई बार कुछ ऐसी खबरें आईं कि लोग फास्टैग से स्कैन करके पैसे निकाल रहे हैं। अब एक ताजा मामला मध्य प्रदेश से आया है। कार घर पर खड़ी है और सैकड़ों किमी दूर टोल प्लाजा से पैसे कट गए। इस घटना को सुनकर हर कोई हैरान है। गाड़ी के मालिक ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से शिकायत की है।

मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम स्वामी दयानंद पचौरी की गाड़ी घर खड़ी थी। 175 किमी दूर विदिशा के सिरोंज स्थित टोल प्लाजा से 40 रुपये कटने का मैसेज मोबाइल में आया। मैसेज देखते ही टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज कराई गई। लेकिन शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

नितिन गडकरी के पास पहुंचा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाड़ी के मालिक स्वामी दयानंद पचौरी ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के दफ्तर पर फोन किया। फोन के जरिए उन्होंने पूरी घटना बताई। परिवहन मंत्रालय के ऑफिस से उन्हें बताया गया कि अपनी शिकायत मेल के जरिए दर्ज कराएं। तब स्वामी ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को मेल पर एक चिट्ठी लिखकर इस मामले की शिकायत की। स्वामी ने इस मामले में बड़ा स्कैम होने की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में तह तक जाना बेहद जरूरी है। भले ही 40 रुपये कटे हों। अगर ऐसे ही पैस कटते रहे तो कोई बड़ा स्कैम हो सकता है।

New Year2024 पर बुर्ज खलीफा में कमरों के बढ़े रेट, खास व्यू के लिए लोग चुका रहे हैं लाखों रुपए

गाड़ी मालिक का कहना है कि यह 27 नवंबर की है। उस दौरान मेरी कार घर पर खड़ी थी। तभी 40 रुपये कट गए। हम आज तक विदिशा के सिरोंज कभी नहीं गए। हमने शिकायत दर्ज कराई है। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

Source link

Most Popular

To Top