उद्योग/व्यापार

‘EVM के बिना लोकसभा चुनाव नहीं जीत सकते’ I.N.D.I.A. की मेगा रैली में BJP पर जमकर बरसे राहुल गांधी

कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह EVM के बिना लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) नहीं जीत सकते और उन पर ED और CBI जैसी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने मुंबई के शिवाजी पार्क में रैली में कहा, “EVM के बिना नरेंद्र मोदी चुनाव नहीं जीत सकते। हमने चुनाव आयोग से अनुरोध किया, हमें EVM मशीन दिखाएं और हमारे विशेषज्ञों को मशीन दिखाएं, उन्होंने हमें दिखाने से इनकार कर दिया।”

राहुल ने आगे कहा, “एक शक्ति है। हम उस शक्ति के खिलाफ लड़ रहे हैं। राजा की आत्मा EVM में है। यह ED और CBI में है। महाराष्ट्र के कई शीर्ष नेताओं ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है और वे रोते हैं और मेरी मां को फोन करते हैं। सोनिया जी मैं शर्मिंदा हूं, मैं उनसे लड़ नहीं सकता और जेल नहीं जा सकता। ऐसे कई लोग हैं, जिन्हें धमकी दी जाती है। ऐसे ही शिवसेना और NCP वाले चले गए। वे सभी चले गए, क्योंकि उन्हें धमकी दी गई थी।”

कांग्रेस के नेतृत्व वाले I.N.D.I.A. गठबंधन के नेतृत्व में विपक्ष ने मुंबई में एक विशाल रैली की।

मंच पर मौजूद लोगों में तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, शिवसेना (UBT) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, NCP (SCP) प्रमुख शरद पवार, RJD नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला, झारखंड के CM चंपई सोरेन और पूर्व CM हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन शामिल हैं।

मेगा रैली में NC प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “पहले भारत जोड़ो यात्रा कन्नियाकुमारी से शुरू हुई थी और कश्मीर में खत्म हुई। कश्मीर में बर्फ पड़ रही थी, कई लोगों ने बर्फ देखी नहीं थी। यह हमारा भारत है…आपको अपने वोटों की रक्षा करनी है, क्योंकि यह मशीन (EVM) चोर है। जब आप अपना वोट डालें, तो कागज की जांच करें, जब I.N.D.I.A. गठबंधन की सरकार आएगी, तो यह मशीन खत्म हो जाएगी और चुनाव आयोग स्वतंत्र हो जाएगा।”

तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन ने भी कहा कि भारत के लिए बीजेपी से बड़ा कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की असली जीत बीजेपी को हराना और दिल्ली पर कब्जा करना है।”

नफरत को हराने के लिए ये यात्रा- तेजस्वी यादव

RJD नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सराहना की और इस बात पर प्रकाश डाला कि रैली का उद्देश्य ‘भारत के संविधान, भाईचारे को बचाने और नफरत को हराने’ का संदेश देना है।

तेजस्वी यादव ने कहा, “…उन्होंने (राहुल गांधी) एक संदेश देने की कोशिश की है, जो आज के दिनों में काफी महत्वपूर्ण है। भारत के संविधान, भाईचारे को बचाने और नफरत को हराने के लिए, उन्होंने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शुरू की और इसके लिए मैं राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को दिल से धन्यवाद देता हूं।”

UP Loksabha Election 2024: ‘मोदी मैजिक’ को भुनाने में लगी BJP, क्या कुछ कमाल कर पाएंगे ‘UP के लड़के’?

Source link

Most Popular

To Top