उद्योग/व्यापार

Emmforce Autotech IPO: 30 अप्रैल को लिस्टिंग पर कितना होगा मुनाफा? ग्रे मार्केट का लेटेस्ट अपडेट

Emmforce Autotech IPO: एम्मफोर्स ऑटोटेक के शेयरों की लिस्टिंग कल यानी 30 अप्रैल को होने वाली है। यह आईपीओ 23 अप्रैल से 25 अप्रैल तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। कंपनी का इरादा आईपीओ के जरिए 53.90 करोड़ रुपये जुटाने का है। इस आईपीओ को निवेशकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है। इस बीच लिस्टिंग से एक दिन पहले ग्रे मार्केट से इस आईपीओ को लेकर मजबूत संकेत मिल रहे हैं। इश्यू के लिए कंपनी ने 93-98 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड रखा था। इसके तहत 54.99 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए गए। वहीं, इसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत कोई बिक्री नहीं हुई।

Emmforce Autotech का ग्रे मार्केट में लेटेस्ट अपडेट

ग्रे मार्केट में एम्मफोर्स ऑटोटेक के आईपीओ को मजबूत रिस्पॉन्स मिल रहा है। लिस्टिंग से एक दिन पहले यानी 29 अप्रैल को यह इश्यू अनलिस्टेड मार्केट में 130 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयर 228 रुपये के भाव पर लिस्ट हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 132 फीसदी का बंपर मुनाफा होगा।

बता दें कि ग्रे मार्केट एक अनऑफिशियल मार्केट है जिसमें लिस्टिंग तक IPO शेयर खरीदे और बेचे जा सकते हैं। आम तौर पर निवेशक किसी भी आईपीओ की संभावित लिस्टिंग कीमत के बारे में जानने के लिए ग्रे मार्केट डेटा को देखते हैं। हालांकि, इस बात की गारंटी नहीं है कि ग्रे मार्केट का अनुमान सही साबित हो।

Emmforce Autotech IPO 338 गुना सब्सक्राइब

हरियाणा स्थित ऑटोमोटिव ड्राइवट्रेन पार्ट्स मेकर के आईपीओ को कुल 338.87 गुना का भारी सब्सक्रिप्शन मिला है। सभी कैटेगरी के निवेशकों ने आईपीओ में जमकर दांव लगाया है। नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल) ने रिजर्व हिस्से का 637.72 गुना, रिटेल निवेशकों ने 267.62 गुना और क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स ने आरक्षित हिस्से का 160.58 गुना सब्सक्राइब किया है।

क्या करती है Emmforce Autotech

Emmforce Autotech मुख्य रूप से 4-व्हील ड्राइव और परफॉर्मेंस रेसिंग व्हीकल के लिए डिफरेंशियल हाउसिंग, डिफरेंशियल लॉकर, डिफरेंशियल कवर, 4WD लॉकिंग हब, स्पिंडल, एक्सल और शाफ्ट, गियर शिफ्टर्स, योक, डिफरेंशियल स्पूल और डिफरेंशियल टूल्स जैसे ऑटोमोटिव ड्राइवट्रेन पार्ट्स बनाती है।

Source link

Most Popular

To Top