बड़ी खबर

ED के सामने फिर पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, नोटिस को बताया गैरकानूनी

अरविंद केजरीवाल।- India TV Hindi

Image Source : PTI
अरविंद केजरीवाल।

प्रवर्तन निदेशालय के समन को दिल्ली के सीएम अरविंद केरजरीवाल ने एक बार फिर से नकार दिया है। केजरीवाल सोमवार को ईडी के सामने पूछताछ के लिए पश नहीं होंगे। आपको बता दें कि उन्हें ईडी ने दिल्ली जल बोर्ड मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 50 के तहत समन जारी किया था। ईडी दिल्ली जल बोर्ड में अवैध टेंडरिंग और अपराध की कथित आय के लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है।

नोटिस को  बताया गैर-कानूनी

आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल को दिए गए नोटिस को गैर-कानूनी बताया है। AAP ने कहा है कि जब अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से जमानत मिल गई है तो बार-बार ED उन्हें क्यों समन भेज रही है? आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाते हुए सवाल उठाया कि बीजेपी ED के पीछे छुपकर क्यों चुनाव लड़ना चाहती है।  

9 बार समन भेज चुकी है ईडी

दिल्ली शराब घोटाला समेत कई मामलों में पूछताछ के लिए ईडी केजरीवाल को 9 समन जारी कर चुकी है। हालांकि, अब तक केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं। पिछली बार केजरीवाल ने ईडी से 12 मार्च के बाद की कोई तारीख मांगी थी और कहा था कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंस की मदद से ईडी के सामने पेश होंगे और एजेंसी के सवालों का जवाब देंगे। हालांकि, ईडी ने कहा थै कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ का कोई प्रावधान नहीं है। 

Source link

Most Popular

To Top