उद्योग/व्यापार

EaseMyTrip Share Price: अयोध्या-लक्षद्वीप ने बढ़ा दी शेयरों की खरीदारी, कमजोर मार्केट में भी 6% चढ़ गए शेयर

EaseMyTrip Share Price: कमजोर मार्केट सेंटिमेंट में भी आज ट्रैवल सर्विसेज कंपनी ईजमायट्रिप के शेयर आज इंट्रा-डे में 6 फीसदी से भी ऊपर चढ़ गए। शेयरों की यह खरीदारी ऐसे समय में बढ़ी है जब कंपनी ने मालदीव के लिए जितने भी फ्लाइट्स की बुकिंग्स थीं, सभी रद्द कर दी। इसे लेकर कंपनी के सीईओ निशांत पिट्टी (Nishant Pitti) ने X (पूर्व नाम Twitter) पर एक ट्वीट किया। इसके बाद तो ईजी ट्रिप प्लानर्स (Easy Trip Planners) के नाम से लिस्टेड ईजमायट्रिप के शेयरों में भूचाल आ गया। इंट्रा-डे में बीएसई पर यह 6.23 फीसदी उछलकर 44.01 रुपये के भाव पर पहुंच गया। इसके बाद मुनफावसूली के चलते भाव में थोड़ी नरमी आई लेकिन अभी भी यह तगड़ी स्थिति में है। इसके शेयर अभी बीएसई पर 5.07 फीसदी की बढ़त के साथ 43.53 रुपये पर है। वहीं घरेलू इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स BSE Sensex में आज 0.87 फीसदी की कमजोरी है।

क्या कहा EaseMyTrip के सीईओ ने

ईजीमायट्रिप के को-फाउंडर और सीईओ निशांत पिट्टी ने ऐलान किया कि मालदीव के लिए फ्लाइट्स की जितनी भी बुकिंग्स थीं, उसे भारत और भारतीय प्रधानमंत्री पीएम मोदी पर मालदीव के मंत्रियों की अनुचित टिप्पणी के चलते रद्द किया जा रहा है। उन्होंने इसे लेकर ट्वीट किया। इसके बाद निशांत ने लक्षद्वीप के बीच और समुद्री रास्तों की तारीफ करते हुए मालदीव और सेशेल्स से इसकी तुलना की। उन्होंने वादा किया कि लक्षद्वीप के लिए खास डील्स लाई जाएगी। कंपनी ने लक्षद्वीप को लेकर #ChaloLakshadweep कैंपेन शुरू कर दिया। निशांत ने ट्वीट किया कि मालदीव्स के लिए कोई टिकट बुक नहीं होगी और अब वह चाहते हैं कि अयोध्या और लक्षद्वीप अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल बने।

म्यूचुअल फंड का AUM पहली बार 50 लाख करोड़ रुपये के पार

क्या है India-Maldives के बीच चल रहा विवाद

अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लक्षद्वीप के दौरे पर गए थे। इसे लेकर मालदीव के कुछ नेताओं ने उनके खिलाफ अनुचित टिप्पणी कर दी और उन्होंने लक्षद्वीप को एक पर्यटक स्थल के रूप में मजाक उड़ाया। इसे लेकर फिर कई भारतीयों ने अपनी मालदीव जाने की योजना को रद्द कर दिया। #BoycottMaldives का हैशटैग तेजी से वायरल हो गया। मालदीव्स में सबसे अधिक पर्यटक भारतीय हैं तो ऐसे में वहां के नेताओं की अनुचित टिप्पणी का टूरिज्म इकॉनमी पर असर पड़ सकता है।

Source link

Most Popular

To Top