उद्योग/व्यापार

Dixon and Nokia: बड़ा करार! नोकिया के साथ मिलकर टेलीकॉम प्रोडक्ट्स बनाएगी डिक्सन

इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज की कंपनी डिक्सन टेक्नोलॉजीज ने कहा कि उसकी सहायक कंपनी, डिक्सन इलेक्ट्रो अप्लायंस प्राइवेट लिमिटेड ने टेलीकॉम प्रोडक्ट्स के विकास और निर्माण के लिए नोकिया सॉल्यूशंस एंड नेटवर्क्स ओवाई के साथ एक समझौते पर साइन किए हैं। यह घोषणा मंगलवार को बाजार बंद होने के बाद की गई थी।

बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर डिक्सन टेक्नोलॉजीज के शेयर पिछले दिन के मुकाबले मामूली बढ़त के साथ 8360.75 रुपये पर बंद हुए। डिक्सन टेक्नोलॉजीज का शेयर सुबह 8419 रुपये पर खुला था। कंपनी का मार्केट कैप 50,015 करोड़ रुपये रहा। कंपनी के कुल 8716 शेयरों ने बीएसई पर 7.28 करोड़ रुपये का कारोबार किया।

टेक्निकल एनालिसिस के अनुसार, डिक्सन टेक्नोलॉजीज का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 66.9 पर है, जो बताता है कि यह न तो ओवरबॉट और न ही ओवरसोल्ड रेंज में कारोबार कर रहा है। डिक्सन टेक्नोलॉजीज के शेयर 10, 20, 30, 50, 100 और 200 के मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहे हैं। डिक्सन टेक्नोलॉजीज के अनुसार, नोकिया सॉल्यूशंस एंड नेटवर्क्स ओवाई आधुनिक संचार उपकरण और टर्मिनल, एक्सेसरीज और कनेक्टिविटी सॉल्यूशन का एक डेवलपर और सप्लायर है।

मैन्युफैक्चरिंग प्रतिस्पर्धा

डिक्सन टेक्नोलॉजीज (इंडिया) लिमिटेड के वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अतुल बी. लाल ने कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हमने टेलीकॉम प्रोडक्ट्स के विकास और निर्माण का काम करने के लिए ‘नोकिया’ के साथ पार्टनरशिप की है। यह सहयोग भारत की मैन्युफैक्चरिंग प्रतिस्पर्धा को एक मजबूत बढ़ावा देगा। हम नोकिया ब्रांड से जुड़ने के लिए सम्मानित महसूस करते हैं और हम उनकी हाई क्वालिटी, कमिटमेंट, एथिक्स और विश्वास की विरासत को आगे बढ़ाने की ख्वाहिश रखते हैं।”

जबरदस्त संभावनाएं

उन्होंने कहा, “टेलीकॉम प्रोडक्ट्स के बाजार में जबरदस्त संभावनाएं हैं और यह खुशी की बात है कि नोकिया ने अपने टेलीकॉम प्रोडक्ट सेग्मेंट के लिए डिक्सन के साथ साझेदारी की है। हमें पूरा विश्वास है कि उनके विजन और इंडस्ट्री में लीडिंग प्रक्रियाओं के साथ, निर्माण में हमारी एक्सपर्टीज के साथ मिलकर, नोकिया के ग्राहकों को एक रिच अनुभव प्राप्त होगा। हमें विश्वास है कि यह रिश्ता एक लंबा सफर तय करेगा और आने वाले समय में हम अपने संबंधों को मजबूत करते रहेंगे.”

डिक्सन टेक्नोलॉजीज (इंडिया) भारत में कंज्यूमर ड्यूरेबल, लाइटिंग और मोबाइल फोन बाजारों में कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग प्रोडक्ट्स में लगी सबसे बड़ी घरेलू डिजाइन-केंद्रित और समाधान कंपनी है.

Source link

Most Popular

To Top