खेल

dhruv jurel is likely to replace ks bharat in the third test against england in rajkot | अगले टेस्ट में डेब्यू कर सकता है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, किसका होगा पत्ता साफ

Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
अगले टेस्ट में डेब्यू कर सकता है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, किसका होगा पत्ता साफ

India vs England 3rd Test : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही लंबी टेस्ट सीरीज में इस वक्त एक बड़ा गैप है। दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच करीब दस दिन का अंतराल है। जो अब धीरे धीरे खत्म होने को है। अभी तक जो दो मैच खेले गए हैं, उसमें से पहला मुकाबला जहां इंग्लैंड ने अपने नाम किया, वहीं दूसरा मैच भारतीय टीम ने जीत लिया है। यानी अब सीरीज बराबरी पर है। तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है, जिसके लिए भारतीय टीम वहां पहुंच भी चुकी है। इस बीच अगले मैच की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, ये तो अभी रहस्य है, लेकिन इतना जरूर है कि एक खिलाड़ी को तीसरे टेस्ट में डेब्यू का मौका मिल सकता है। 

टीम इंडिया के खिलाड़ी पहुंच रहे हैं राजकोट 

राजकोट टेस्ट के शुरू होने में अब केवल तीन ही दिन का वक्त शेष है। यही कारण है कि जहां एक ओर इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से आबुधाबी से सीधे राजकोट पहुंच रही है, वहीं भारतीय खिलाड़ी भी एक एक कर वेन्यू की ओर पहुंच रहे हैं। इस बीच सवाल ये है कि अगले टेस्ट में क्या किसी खिलाड़ी को डेब्यू का मौका मिलेगा। वैसे तो जब 15 फरवरी को कप्तान रोहित शर्मा टॉस के लिए मैदान में उतरेंगे, तभी इससे पर्दा हटेगा, लेकिन माना जा रहा है कि अगले मैच में ध्रुव जुरैल को डेब्यू का मौका दिया जा सकता है। पहले दो टेस्ट में केएस भरत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेल रहे थे। उन्होंने कीपिंग तो शानदार की, लेकिन बल्ले से वे फिर उस तरह के हाथ नहीं दिखा पाए, जिसकी उम्मीद भारतीय टीम कर रही थी। 

केएस भरत पहले दो टेस्ट में नहीं कर पाए प्रभावित 

केएस भरत के पहले दो टेस्ट में प्रदर्शन की बात करें तो हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में भरत ने 41 रन बनाए और दूसरी में उनके बल्ले से 28 रन निकले। ये वही मैच है, जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद जब टीम विशाखापट्टनम पहुंची तो वहां उन्होंने पहली पारी में 17 और दूसरी में 6 रन बनाए। यानी उनका प्रदर्शन आगे जाने की जगह पीछे की ​ओर जाता दिख रहा है। ऐसे में हो सकता है कि टीम मैनेजमेंट ध्रुव जुरैल को मौका देने के बारे में सोचे। 

ध्रुव जुरैल का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ऐसा रहा है प्रदर्शन 

केएस भरत के अब तक टेस्ट प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने सात टेस्ट मैचों की 12 पारियों में 221 रन बनाए हैं। उनका औसत 20.09 का है, वहीं 52.99 के स्ट्राइक रेट से वे बल्लेबाजी कर रहे हैं। खास बात ये है कि 12 पारियों के बाद भी वे अभी तक एक भी अर्धशतक लगाने में कामयाब नहीं हुए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 44 रन का है। हालांकि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है, जो इंटरनेशनल में नहीं दिख रहा है। बात अगर ध्रुव जुरैल की करें तो उन्हें अभी इंटरनेशनल डेब्यू करना है। उन्होंने अब तक 15 प्रथम श्रेणी मैचों में 790 रन बनाए हैं। जिसमें एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं। ध्रुव जुरैल 46.47 की औसत और 56.63 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। देखना होगा कि कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और बाकी टीम मैनेजमेंट इस पूरे मामले को लेकर क्या ​आखिरी फैसला करता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

WTC Points Table में होगा बड़ा फेरबदल, राजकोट टेस्ट जीतते ही इस नंबर पर पहुंचेगा भारत

Uday Saharan: उदय सहारन का बड़ा कीर्तिमान, U19 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय कप्तान

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top