उद्योग/व्यापार

Dhiraj Sahu IT Raids: 318 करोड़ रुपए तक पहुंची छापेमारी में कैश रिकवरी, गिनती अभी भी जारी

Dhiraj Sahu IT Raids: कांग्रेस (Congress) के राज्यसभा सांसद धीरज साहू (Dhiraj Sahu) से जुड़े ठिकानों पर आयकर छापे (IT Raid) में बरामद कैश की कुल रकम ₹318 करोड़ तक पहुंच गई है। नकदी की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी में, राशि बढ़ने की उम्मीद है, क्योंकि ओडिशा में कैश से भरे कई बैगों की गिनती अभी भी जारी है। ओडिशा के बोलांगीर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की मेन ब्रांच में नकदी की गिनती हो रही है।

SBI के अधिकारियों ने कहा कि आधी रात तक पूरे कैश की गिनती कर ली जाएगी। इससे पहले आज, SBI के रीजनल मैनेजर भगत बेहरा ने कहा कि उन्हें 176 बैग मिले थे और उनमें से 140 की गिनती की जा चुकी है। 50 बैंक अधिकारी 25 मशीनों का इस्तेमाल करके नकदी की गिनती कर रहे हैं।

बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड, उसके प्रमोटरों और अन्य के खिलाफ मैराथन छापेमारी चल रही है और रविवार को पाचवां दिन है। टैक्स चोरी और “ऑफ-द-बुक” लेनदेन के आरोप में टैक्स अधिकारियों की तरफ से 6 दिसंबर को छापेमारी शुरू की गई थी।

न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार, विभाग का मानना ​​है कि नोटों का भंडार देशी शराब की नकद बिक्री से आया है।

कैश रिकवरी का पिछला रिकॉर्ड कानपुर के एक बिजनेसमैन के नाम था, जिसके घर से 2019 में ₹257 करोड़ का कैश बरामद किया गया था। 2018 में, विभाग ने तमिलनाडु में ₹163 करोड़ जब्त किए थे।

इनकम टैक्स विभाग जल्द ही कंपनी के मुख्य प्रमोटरों को तलब करेगा और उनके बयान दर्ज करेगा।

रांची और दूसरी जगहों पर धीरज साहू से जुड़े परिसरों की भी तलाशी ली गई। हालांकि, ये साफ नहीं है कि सांसद के घर से क्या बरामद हुआ।

“पैसे मिले… नहीं”: जब झारखंड के CM हेमंत सोरेन को स्कूली छात्राओं के सामने होना पड़ा शर्मिंदा

इस बीच, BJP ने इस मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की चुप्पी पर सवाल उठाया है।

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने रविवार को कहा, “राहुल गांधी के करीबी दोस्त और राज्यसभा सांसद धीरज साहू के कार्यालयों से, IT की तरफ से लगभग ₹200 करोड़ जब्त किए गए। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं, आपने सोशल मीडिया पर इस बारे में कुछ भी पोस्ट क्यों नहीं किया? आपने ऐसा क्यों नहीं किया? इस बारे में कुछ बोला? क्योंकि कांग्रेस हमेशा भ्रष्टाचार का समर्थन करती है।”

कांग्रेस ने सांसद से दूरी बना ली है, लेकिन उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा है।

झारखंड कांग्रेस प्रमुख अविनाश पांडे ने कहा, “क्योंकि वह कांग्रेस सांसद हैं, इसलिए उन्हें इस बारे में आधिकारिक बयान देना चाहिए कि इतनी बड़ी रकम उनके पास कैसे आई।”

Source link

Most Popular

To Top