राजनीति

DCGA ने एयर इंडिया को थमाया नोटिस, भीषण गर्मी में यात्रियों को बिना AC के 8 घंटे तक रखा था कैद

DGCA ने एयर इंडिया को थमाया नोटिस- India TV Hindi

Image Source : FILE
DGCA ने एयर इंडिया को थमाया नोटिस

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने एयर इंडिया को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली अपनी फ्लाइट में 24 घंटे की देरी के बाद कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस प्लाइट में देरी और अंदर कूलिंग की कमी के कारण कई यात्रियों को खासा परेशानी झेलनी पड़ी थी। जानकारी दे दें कि इन दिनों देश में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस गर्मी के कारण लोगों का जीना मुहाल है। इसी बीच खबर आई थी कि एयर इंडिया ने 8 घंटों तक लोगों को बिना एसी के बिठाए रखा।

बेहोश हो गए थे यात्री

DGCA ने यह नोटिस दो फ्लाइट AI-179 और AI-183 के लिए नोटिस जारी किया है। 24 मई को फ्लाइट नंबर AI-179 लेट हुई थी, जबकि 30 मई को फ्लाइट नंबर AI-183 लेट हुई। वहीं, कैबिन में कूलिंग नहीं होने कारण उसमें बैठे सभी यात्रियों को गर्मी झेलनी पड़ी थी। खबर तो यह भी थी कि उनमें से कुछ यात्रियों को बेहोशी छा गई थी। इसी को लेकर एयर इंडिया के खिलाफ DGCA ने शोकॉज नोटिस जारी किया है।

3 दिन के भीतर देना है जवाब

नोटिस में कहा गया कि एयर इंडिया ने एयरलाइंस के जरिए दी जाने वाली सुविधा का उल्लंघन किया है। इस कारण बताएं कि ऐसे उल्लंघन के लिए आप पर कार्रवाई क्यों न की जाए। DGCA ने इसका जवाब नोटिस जारी होने के 3 दिनों के भीतर मांगा है। जानकारी दे देंकि दिल्ली एयरपोर्ट से एयर इंडिया की फ्लाइट AI 183 गुरुवार दोपहर 3:20 बजे दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली थी। पर किसी कारणवश यह फ्लाइट अब करीब 20 घंटे की देरी से आज शुक्रवार को रवाना होगी।

ये भी पढ़ें:

एयर इंडिया ने भारी गर्मी में यात्रियों को बिना एसी 8 घंटे तक कैद रखा, कई लोग बेहोश

शास्त्री पार्क में युवक की बेरहमी से हत्या, सिर से लेकर छाती तक चाकुओं से गोदा

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top