उद्योग/व्यापार

DB Realty ने BMC को 248 करोड़ रुपये सालाना लीज पर दी 186 एकड़ जमीन

लिस्टेड रियल एस्टेट कंपनी डीबी रियल्टी (DB Realty) ने अपनी 186 एकड़ जमीन वृहनमुंबई म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन (BMC) को 3 साल की लीज पर दी है। यह सौदा 248 करोड़ रुपये सालाना में हुआ है। इस लीज को बढ़ाकर 5 साल तक किया जा सकता है। BMC समुद्र तट के बगल में मौजूद रोड प्रोजेक्ट पर काम कर रही है और इस सिलसिले में उसे जमीन की जरूरत है।

डीबी रियल्टी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया, ‘डीबी रियल्टी से जुड़ी पार्टनरशिप फर्म मीरा रियल एस्टेट डिवेलपर्स के पास मीरा रोड रेलवे स्टेशन के नजदीक 254.99 करोड़ जमीन है। यह जमीन खाली है कुल 254.99 एकड़ में से 186.52 एकड़ की पेशकश की गई है।’ टेंडर के तहत 186.52 एकड़ (7,54,859.64 वर्ग मीटर) जमीन 3 साल के लाइसेंस पर BMC को दी जाएगी और इसे 2 साल के लिए और बढ़ाया जा सकता है। इसके लिए लाइसेंस फीस तकरीबन 248 करोड़ रुपये सालाना है।

यह जमीन मुख्य तौर पर रेजिडेंशियल जोन में मौजूद है और तकरीबन 5 करोड़ वर्ग फुट जमीन को डिवेलप किए जाने की संभावना है। इस इलाके में मौजूदा रेजिडेंशियल कैपिटल वैल्यू तकरीबन 20,000 रुपये प्रति वर्ग फुट है। इस बीच, डीबी रियल्टी ने अपनी कंपनी का नाम बदलकर वेलर एस्टेट लिमिटेड (Valor Estate Limited.) करने का ऐलान किया है।

कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया, ‘ कॉरपोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री के सेंट्रल प्रोसेसिंग सेंटर ऑफिस ने 8 मार्च से कंपनी का नाम ‘डीबी रियल्टी लिमिटेड’ से बदलकर ‘वेलर एस्टेट लिमिटेड’ करने को मंजूरी दे दी है। तमाम रिकॉर्ड और दस्तावेजों में अब इस कंपनी का नाम अब तय प्रक्रिया के तहत बदल जाएगा।’

Source link

Most Popular

To Top