खेल

CSK टॉप 4 से बाहर, अब कैसे करेगी प्लेऑफ में एंट्री, ये हैं समीकरण

csk- India TV Hindi

Image Source : PTI
CSK टॉप 4 से बाहर, अब कैसे करेगी प्लेऑफ में एंट्री, ये हैं समीकरण

Chennai Super Kings​ Playoffs Scenario: रुतुराज गायकवाड की कप्तानी वाली और एमएस धोनी के नाम से पहचानी जाने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम एक बार​ फिर से अंक तालिका में टॉप 4 से बाहर हो गई है। पंजाब किंग्स से हार के बाद सीएसके को नुकसान तो हुआ था, लेकिन इस बीच जैसे ही सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को हराया, उसके बाद सीएसके को ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा है। तो क्या अब चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम प्लेऑफ में एंट्री नहीं कर पाएगी। चलिए जरा समीकरण समझते हैं। 

पिछले 5 में से तीन मैच हारी है सीएसके की टीम 

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम लगातार जीत के रथ पर सवार थी, लेकिन इधर टीम को कुछ ब्रेक लगी है। टीम को पिछले 5 में से तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद टीम अब इस वक्त अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। टीम ने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं, उसमें से 5 में उसे जीत मिली है, वहीं 5 में हार का सामना करना पड़ा है। इस तरह से 10 अंक उसके पास हैं। हालांकि अच्छी बात ये है कि टीम का नेट रन रेट बेहतर है, इसलिए 10 अंक हासिल करने वाली दिल्ली कैपिटल्स से टीम आगे चल रही है। लेकिन उसके लिए इसके बाद भी प्लेऑफ की राह इतनी आसान नहीं होने वाली। 

सीएसके का अगला मुकाबला पंजाब से धर्मशाला में होगा 

सीएसके को अपना अगला मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ धर्मशाला में खेलना है, जो इससे पहले लगातार कई मैचों में चेन्नई को मात दे चुकी है। ये मैच 5 मई को होना और दिन क मुकाबला होगा, यानी दिन में साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा। इसके बाद 10 मई को टीम गुजरात टाइटंस से अहमदाबाद में भिड़ेगी। 12 मई को टीम का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से अपने घर यानी चेन्नई में होगा। सबसे आखिर में टीम 18 मई को आरसीबी से खेलेगी, ये मैच बेंगलुरु में खेला जाना है। 

सीएसके को चाहिए कम से कम 16 अंक 

चेन्नई को प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए यहां से कम से कम तीन मैच और जीतने होंगे, क्योंकि उसके पास दस अंक हैं और 16 अंकों तक जाना होगा। यानी सीएसके की टीम अगर यहां से चार में से तीन मैच जीत जाए तो फिर उसकी जगह प्लेऑफ में पक्की हो जाएगी, लेकिन साथ ही ये भी ध्यान रखना होगा कि नेट रन रेट भी अच्छा हो, ​ताकि अगर दो टीमें समान अंंकों तक आएं तो फिर टीम वहां बाजी मार ले जाए। लेकिन तीन मैच भी जीतना आसान नहीं होगा। पंजाब के खिलाफ चेन्नई का रिकॉर्ड पिछले कुछ वक्त से बहुत अच्छा नहीं है। गुजरात की टीम भी बराबरी की टक्कर देने की क्षमता रखी है। आरसीबी की टीम इस वक्त वापस फार्म में लौट आई है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम भले ही अपना पिछला मुकाबला हार गई हो, लेकिन टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन करती आ रही है।  

यह भी पढ़ें 

MI vs KKR Pitch Report: कैसी होगी मुंबई की पिच, कौन पड़ेगा भारी

RCB vs GT Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों को दें अपनी फैंटसी टीम में मौका, बन सकते हैं विजेता

Source link

Most Popular

To Top