खेल

CSK इस समीकरण से पहुंच सकती टॉप-2 में, फाइनल में पहुंचने के लिए मिलेंगे 2 मौके

Chennai Super Kings- India TV Hindi

Image Source : AP
चेन्नई सुपर किंग्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में लीग स्टेज के मुकाबलों का अंत अब होने वाला है जिसके बाद प्लेऑफ के मैचों की शुरुआत होगी। अभी तक इस सीजन प्लेऑफ के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम ही क्वालीफाई कर सकी हैं। जिसमें केकेआर का प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर रहते हुए खत्म करना तय हो गया है। वहीं दूसरे स्थान पर अभी फिलहाल 16 अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम है लेकिन इसपर सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के पास पहुंचने का मौका है, ऐसे में हम आपको सीएसके के टॉप-2 पर इस सीजन लीग स्टेज के बाद खत्म करने को लेकर बन रहे समीकरणों के बारे में बताने जा रहे हैं।

पहला समीकरण – सनराइजर्स हैदराबाद अपने आखिरी दोनों लीग मुकाबले हार जाए

आईपीएल के 17वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का मैदान पर शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उसे अभी 2 मैच और लीग स्टेज में खेलने बाकी हैं। ऐसे में यदि हैदराबाद अपने दोनों ही मैचों में हार का सामना करती है तो वह टॉप-2 में पहुंचने से चूक जाएगी। वहीं यदि उनका एक मुकाबला बारिश की वजह से रद्द होता है और एक में वह हार का सामना करते हैं तो उस स्थिति में भी चेन्नई सुपर किंग्स के पास पहले 2 स्थानों पर खत्म करने का मौका बना रहेगा। हैदराबाद को अपना एक मैच जहां गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलना है तो वहीं दूसरा मुकाबला उन्हें पंजाब किंग्स के खिलाफ 19 मई को अपने होम ग्राउंड पर ही खेलना है।

दूसरा समीकरण – राजस्थान अपना आखिरी लीग मुकाबला हार जाए

चेन्नई सुपर किंग्स को टॉप-2 पर पहुंचने के लिए जहां सनराइजर्स को आखिरी दोनों ही मैचों में हार की उम्मीद करनी होगी तो वहीं उन्हें राजस्थान रॉयल्स के भी बचे इस सीजन आखिरी लीग मैच में हार की उम्मीद करनी होगी। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स को 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के खिलाफ होने वाले अपने आखिरी लीग मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी। सीएसके का अभी नेट रनरेट राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों ही टीमों से बेहतर है।

ये भी पढ़ें

IPL में चमकने के बाद अब इस लीग में जलवा दिखाएंगे नितीश रेड्डी, ऑक्शन में लगी इतनी बोली

T20 World Cup 2024 में एक वॉर्म अप मैच खेलेगी भारतीय टीम, इस टीम से हो सकता है मुकाबला

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top