राजनीति

Congress leader received invitation for Ram Mandir Pran Pratistha | कांग्रेस नेता को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण

Ram Mandir Pran Pratistha Date, Ram Mandir Pran Pratistha News- India TV Hindi

Image Source : FILE
22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया है।

नई दिल्ली: भगवान श्री राम की जन्‍म स्‍थली अयोध्या में बनाये जा रहे भव्य राम मंदिर में अगले वर्ष 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश-विदेश से कई गणमान्य लोगों को निमंत्रण दिया गया है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को भी ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ की तरफ से मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के समारोह में आने का न्योता भेजा गया। समारोह का निमंत्रण मिलते ही आचार्य प्रमोद कृष्णम भावविभोर हो गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने हृदय के उद्गार व्यक्त किए। उन्होंने X पर लिखा कि परमात्मा की असीम ‘अनुकंपा’ या प्रारब्ध के पुण्य फल से उन्हें इस समारोह का निमंत्रण प्राप्त हुआ है।

आचार्य प्रमोद ने X पर लिखी ये बातें

कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, ‘परमात्मा की असीम “अनुकंपा” कहो या प्रारब्ध के पुण्य का फल जो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम जन्म भूमि के अद्भुत और अनूठे मंदिर के “गर्भ गृह” में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण प्राप्त हुआ,श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष पूज्यपाद नृत्योपाल दास जी महाराज के श्री चरणों में नमन और श्री चंपत राय जी को साधुवाद……..जय श्री राम।’ बता दें कि प्रमोद कृष्णम सनातन के मूल्यों का समर्थन करने के लिए पिछले कुछ दिनों से अपनी ही पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं और नेताओं के निशाने पर हैं।

अयोध्या में बनाई जा रही है ‘टेंट सिटी’

बता दें कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश-विदेश से बड़ी संख्या में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अयोध्या में ‘टेंट सिटी’ का निर्माण कराया जा रहा है, जिसमें 80 हजार श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था होगी। लखनऊ में जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश-विदेश से लाखों लोगों के अयोध्या पहुंचने की संभावना को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट व अयोध्या विकास प्राधिकरण की ओर से विभिन्न स्थानों पर टेंट सिटी का निर्माण कराया जा रहा है। बयान में कहा गया कि इनमें ठहरने और भोजन की उत्तम व्यवस्था मुहैया कराई जाएगी।

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top