राजनीति

Congress ने Election Commission पर लगाया गड़बड़ी का आरोप, BJP को फायदा पहुँचाने का किया दावा

Congress

prabhasakshi

लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत को लेकर हो रही गड़बड़ियों के खिलाफ वाराणसी पहुंचे कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने निर्वाचन आयोग पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि 10 दिन बाद जारी किए गए प्रतिशत के आंकड़ों में आयोग ने एक करोड़ अतिरिक्त मतदाताओं की संख्या बढ़ा दी है।

वाराणसी पहुंचे कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने मतदान प्रतिशत को लेकर हो रही गड़बड़ियों के खिलाफ निर्वाचन आयोग पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि 10 दिन बाद जारी किए गए प्रतिशत के आंकड़ों में आयोग ने एक करोड़ अतिरिक्त मतदाताओं की संख्या बढ़ा दी है। जिसको लेकर एडीआर नामक संस्था द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका के जवाब में निर्वाचन आयोग ने चुनाव में हो रही गड़बड़ियों को लेकर कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग भारतीय जनता पार्टी को लाभ दिलाने की कोशिश कर रहा है।

सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा जताते हुए उन्होंने उम्मीद जताई है कि न्यायालय देश के मतदाताओं के साथ न्याय करेगा। मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र की भी तारीफ की। दुबे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार चीन के साथ सुरक्षा नीति को बनाने में असफल रही है जिसके कारण चीन भारत के कई किलोमीटर तक भीतर घुसा बैठा है। उन्होंने आरोप लगाया कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद में संलिप्त लोगों को भारतीय जनता पार्टी ने टिकट दिया है। जो उनकी दोहरी नीति को बेनक़ाब करता है। उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी को देश की जनता निश्चित रूप से सबक सिखाएगी।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top