उद्योग/व्यापार

Coforge के शेयरों में 3% की रैली, ब्रोकरेज बुलिश, चेक करें टारगेट प्राइस

Coforge के शेयरों में आज 11 जनवरी को 3 फीसदी तक की तेजी आई है। इस समय यह स्टॉक 1.81 फीसदी बढ़कर 6253.40 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली इस स्टॉक पर बुलिश है। ब्रोकरेज ने हायर रेवेन्यू की उम्मीदों पर “ओवरवेट” कॉल के साथ स्टॉक का कवरेज शुरू किया है। यही वजह है कि निवेशक स्टॉक में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 38,588.48 करोड़ रुपये हो गया है।

कितना है टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म ने स्टॉक के लिए 7,200 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है, जो मौजूदा स्तर से 13 फीसदी अधिक है। मॉर्गन स्टेनली के एनालिस्ट्स ने कहा कि आईटी कंपनी की स्केलेबिलिटी खासियत उसके रेवेन्यू ग्रोथ प्रोफाइल को रियर्स के मुकाबले लंबे समय तक ऊंचा बनाए रखेंगी।

ब्रोकरेज ने कहा, “हमने कॉस्टेंट करेंसी के आधार पर वित्त वर्ष 2024-26 में रेवेन्यू कंपाउंडेड एनुअल ग्रोथ रेट (CAGR) 14.7 फीसदी हासिल की है।” एनालिस्ट्स ने कहा, “कंपनी के पास मजबूत रेवेन्यू ग्रोथ और मजबूत कैश फ्लो कनवर्जन द्वारा संचालित होने की मजबूत क्षमता है।”

ब्रोकरेज की राय

एलारा सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स को उम्मीद है कि कोफोर्ज के लिए दिसंबर तिमाही नरम रहेगी। ब्रोकरेज फर्म ने कहा, “हम Q3FY24 में कॉस्टेंट करेंसी के संदर्भ में ग्रोथ में 0.7 फीसदी तिमाही वृद्धि का अनुमान लगाते हैं। इसका मुख्य कारण तीसरी तिमाही में कम वर्किंग डे और BFSI बिजनेस में कम मांग है। हम तिमाही आधार पर 70 आधार अंकों की क्रॉस-करेंसी टेलविंड की उम्मीद करते हैं।”

कोफोर्ज का एडजस्टेड प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स पिछली तिमाही से 37 फीसदी बढ़कर 259 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है। एनालिस्ट्स को उम्मीद है कि कम सब-कॉन्ट्रैक्टिंग कॉस्ट, ऑपरेशन एफिशिएंसी और वेतन वृद्धि नहीं होने के कारण मार्जिन में तिमाही आधार पर 208 आधार अंक की बढ़ोतरी होगी। कोफोर्ज 22 जनवरी को तीसरी तिमाही के नतीजे जारी करेगी।

Source link

Most Popular

To Top