उद्योग/व्यापार

Chhattisgarh Opinion Poll: छत्तीसगढ़ में एकतरफा जीत हासिल कर सकती है बीजेपी

छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी को एकतरफा जीत मिलने की संभावना है। News18 के ओपिनियन पोल के मुताबिक, राज्य की कुल 11 सीटों में से बीजेपी को 10 सीटों पर जीत मिल सकती है। एक सीट कांग्रेस के खाते में जा सकती है। जहां तक वोट प्रतिशत का सवाल है, तो NDA को 57 पर्सेंट और कांग्रेस की अगुवाई वाले I.N.D.I.A गठबंधन को 37 पर्सेंट वोट मिलने की संभावना है। अन्य को 6 पर्सेंट वोट मिल सकते हैं।

राज्य की कुल 11 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस ने अब तक सिर्फ 6 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किया है, जबकि बीजेपी ने सभी सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 10 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। उस वक्त राज्य में भूपेश बघेल की अगुवाई वाली कांग्रेस की सरकार थी। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है। वह राजनांदगांव से चुनाव लड़ रहे हैं। फिलहाल वह पाटन से विधायक हैं।

छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार ने 13 मार्च को तीन महीने पूरे कर लिए हैं। इन तीन महीनों में विष्णुदेव साय सरकार ने मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए महतारी वंदन योजना, कृषक उन्नति योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना को पूरा करने जैसे कई अहम निर्णय लिए हैं। अपनी सरकार की परफॉर्मंस को देखते हुए बीजेपी का मानना है की छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव में सभी 11 की 11 सीटें पार्टी जीतने में इस बार कामयाब हो जाएगी। 8 दिसंबर 2023 को हुई मतगणना में जीत हासिल करने के बाद 13 दिसंबर को विष्णुदेव साय ने दो उप मुख्यमंत्री के साथ राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी।

Source link

Most Popular

To Top