उद्योग/व्यापार

CG Consumer Share: एक साल में शेयर ने दिखाई गिरावट, ब्रोकरेज ने दी BUY रेटिंग, इतना बताया टारगेट

CG Consumer Share: स्टॉक मार्केट में इन दिनों काफी तेजी देखने को मिल रही है। वहीं कई स्टॉक्स में तेजी बनी हुई है तो कई स्टॉक्स में गिरावट भी देखी जा रही है। इस बीच ब्रोकरेज हाउस भी निगेटिव रिटर्न के बावजूद कुछ स्टॉक्स को लेकर बुलिश बने हुए हैं। इसमें Crompton Greaves Consumer Electricals का शेयर भी मौजूद है। इस पर अब ब्रोकरेज हाउस ने BUY रेटिंग दी है।

निगेटिव रिटर्न

Crompton Greaves Consumer Electricls Ltd के शेयर ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को निगेटिव रिटर्न दिया है। शेयर में पूरे साल काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला। शेयर का NSE पर 52 वीक हाई प्राइज 327.95 रुपये है और इसका NSE पर 52 वीक लो प्राइज 251 रुपये है। वहीं 20 फरवरी को शेयर की एनएसई पर क्लोजिंग प्राइज 290.20 रुपये रहा। इसके साथ ही शेयर ने अपने निवेशकों को एक साल में 2% का निगेटिव रिटर्न दिया है।

बुलिश है ब्रोकरेज

हालांकि ब्रोकरेज हाउस Prabhudas Lilladher स्टॉक पर बुलिश बना हुआ है। ब्रोकरेज का कहना है कि क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स (क्रॉम्पटन) ने पंप्स (+28% सालाना) और अपलाइंसेस (+23% सालाना) में मजबूत गति से प्रेरित होकर ECD में 18.5% सालाना की दर से उद्योग में वृद्धि प्रदान की है। क्रॉम्पटन के पंखे सेगमेंट में उसके प्रीमियम पोर्टफोलियो में बाजार हिस्सेदारी बढ़ने के साथ साल दर साल 11% की मजबूत वृद्धि देखी गई।

मौजूदा मार्जिन पर कंपनी की विकास रणनीति संचालन को सुव्यवस्थित करने, लोगों को सशक्त बनाने, दीर्घकालिक विकास पर ध्यान केंद्रित करने के साथ बरकरार है। ब्रोकरेज हाउस Prabhudas Lilladher ने कंपनी पर BUY रेटिंग दी है। इसके साथ ही 384 रुपये का टारगेट दिया है। हालांकि पहले यह टारगेट 397 रुपये था, जिसे 384 पर संशोधित किया गया है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top