उद्योग/व्यापार

Cello World के शेयरों पर ब्रोकरेज बुलिश, 30% मुनाफा कमाने का शानदार मौका

Cello World Share Price : अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर स्टॉक की तलाश में हैं तो सेलो वर्ल्ड के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म इस शेयर को लेकर बुलिश नजर आ रहे हैं। बीते 16 अप्रैल को कंपनी के शेयरों में 2.79 फीसदी की दमदार तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 846.35 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 17,962 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 949.30 रुपये और 52-वीक लो 711.15 रुपये है।

क्या है ब्रोकरेज की राय

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने सेलो वर्ल्ड के शेयरों में तेजी की उम्मीद जताई है। ब्रोकरेज ने 15 अप्रैल 2024 की अपनी रिसर्च रिपोर्ट में स्टॉक को Buy रेटिंग दी है। ब्रोकरेज ने इसके लिए 1100 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। इसका मतलब है कि कंपनी के शेयरों में करीब 30 फीसदी की दमदार रैली की संभावना है। ब्रोकरेज ने अपनी रिपोर्ट में कहा, “सेलो वर्ल्ड (CELLO) सबसे डायवर्सिफाइड कंज्यूमरवेयर कंपनी है और अपने अधिकांश बिजनेस सेगमेंट में टॉप कंपनियों में से एक है। इस रिपोर्ट में हमने सबसे तेजी से बढ़ते बिजनेस सेगमेंट ग्लासवेयर में बड़ी कंपनियों के मुकाबले सेलो की स्थिति का विश्लेषण किया है।”

ब्रोकरेज ने आगे कहा, “2017 में कंज्यूमर ग्लासवेयर सेगमेंट में एंट्री के बाद से CELLO ने FY23 में INR35b के टोटल एड्रेसेबल मार्केट (TAM) की तुलना में INR2.8b का रेवेन्यू जनरेट करने के लिए इस बिजनेस को तेजी से बढ़ाया है। उभरते एप्लिकेशन, ओपलवेयर और सोडा लाइम ग्लासवेयर में क्षमता बढ़ने, SKUs में वृद्धि और इंपोर्ट सब्सिट्यूशन के बीच यह सेगमेंट कंपनी की ग्रोथ (FY23-26 में 26% CAGR) में प्रमुख भूमिका निभाएगा।”

ब्रोकरेज ने बताया कि सेलो एकमात्र बड़ा ब्रांडेड प्लेयर है जो सोडा लाइम ग्लासवेयर (हायर TAM) में विस्तार कर रहा है, जबकि अन्य कंपनियां बोरोसिलिकेट ग्लासवेयर (~INR4B का TAM) में विस्तार कर रहे हैं।

कैसा रहा है शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में सेलो वर्ल्ड के शेयरों में करीब 8 फीसदी की तेजी आई है। वहीं, पिछले 6 महीने में इसने 6 परसेंट का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर महज 6 फीसदी ही चढ़े हैं। दिसंबर 2023 तिमाही में कंपनी ने 527 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया है, जबकि पिछली तिमाही में यह 489 करोड़ रुपये था।

तिमाही के दौरान कंपनी को 91 करोड़ का मुनाफा हुआ, जबकि इसके पहले सितंबर तिमाही में नेट प्रॉफिट 87 करोड़ रुपये था। कंपनी ने पूरे FY23 में 285 करोड़ रुपये का अब तक का सबसे अधिक मुनाफा कमाया है। कंपनी में प्रमोटर्स की 78.06 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं, FII की 4.43 फीसदी और DII की 12.44 फीसदी हिस्सेदारी है। पब्लिक के पास 5.07 फीसदी शेयर हैं।

Source link

Most Popular

To Top