उद्योग/व्यापार

Byju’s की एडवायजरी काउंसिल छोड़ेंगे रजनीश कुमार और मोहनदास पई, कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं करने का फैसला

SBI के पूर्व चेयरमैन रजनीश कुमार और इंफोसिस के पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी मोहनदास पई ने एडटेक स्टार्टअप Byju’s की एडवायजरी काउंसिल के सदस्यों के रूप में अपना कार्यकाल रिन्यू नहीं करने का फैसला किया है। दोनों का कॉन्ट्रैक्ट इस साल खत्म हो रहा है। Byju’s की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कुमार और पई ने Byju’s की पेरेंट कंपनी थिंक एंड लर्न के फाउंडर्स के साथ चर्चा के बाद यह फैसला किया है।

Byju’s के फाउंडर बायजू रवींद्रन (Byju Raveendran) ने कंपनी के रिवाइवल में देरी, वित्तीय परिणामों में देरी और 20 करोड़ डॉलर के राइट्स इश्यू का विरोध करके लिक्विडिटी संकट पैदा करने के लिए कुछ विदेशी निवेशकों को दोषी ठहराया है। रिवाइवल में बोर्ड का पुनर्गठन शामिल है।

जुलाई 2023 में बनी एडवायजरी काउंसिल

थिंक एंड लर्न ने जुलाई 2023 में एडटेक फर्म को संकट से बाहर लाने और गवर्नेंस में सुधार करने के लिए मार्गदर्शन और सलाह देने के लिए एडवायजरी काउंसिल का गठन किया। कुमार और पई की ओर से जारी एक संयुक्त बयान में कहा गया, “सलाहकार के रूप में कंपनी के साथ हमारा जुड़ाव हमेशा एक वर्ष के लिए निश्चित अवधि के आधार पर था। फाउंडर्स के साथ हमारी चर्चा के आधार पर, पारस्परिक रूप से यह निर्णय लिया गया कि एडवायजरी काउंसिल का कार्यकाल नहीं बढ़ाया जाना चाहिए। हालांकि औपचारिक जुड़ाव समाप्त हो गया है, फाउंडर और कंपनी किसी भी सलाह के लिए हमेशा हमसे संपर्क कर सकते हैं। हम फाउंडर और कंपनी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

आकाश जाधव का कारपूल ऐप आज हजारों यूजर्स के लाखों रुपये बचा रहा है, जानिए GoPool की दिलचस्प कहानी

30 जून को खत्म हो रहा है कॉन्ट्र्रैक्चुअल एग्रीमेंट

कॉन्ट्र्रैक्चुअल एग्रीमेंट 30 जून, 2024 को समाप्त होने वाला है। Byju’s ने कहा कि वह सलाहकारों के साथ जुड़ाव को महत्व देती है और कंपनी को अशांत समय से बाहर निकालने में उनके सभी प्रयासों की बहुत सराहना करती है। बायजू रवींद्रन ने कहा, “रजनीश कुमार और मोहनदास पई ने पिछले वर्ष में अमूल्य सहायता प्रदान की है। कुछ विदेशी निवेशकों की ओर से चल रहे मुकदमों के कारण हमारी योजनाओं में देरी हुई है। चल रहे पुनर्निर्माण में उनकी सलाह पर भरोसा किया जाएगा, जिसका मैं व्यक्तिगत रूप से नेतृत्व कर रहा हूं।”

Source link

Most Popular

To Top