उद्योग/व्यापार

Business Idea: शुरू करें चलता-फिरता रेस्टोरेंट का बिजनेस, रोजाना होगी मोटी कमाई

Business Idea: आज कल के इस अर्थयुग में पैसों का ही बाजार है। पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं। कुछ लोग नौकरी के जरिए पैसे कमाते हैं। कुछ लोग बिजनेस के जरिए कमाई करते हैं। अगर आप बिजनेस में हाथ आजमाना चाहते हैं तो हम आपके लिए शानदार बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। जहां बंपर कमाई कर सकते हैं। आप मोबाइल फूड वैन का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इसे आप गांव या शहर में कहीं भी शुरू कर सकते हैं। ये ऐसा बिजनेस है। जिसकी डिमांड दिनों दिन बढ़ रही है। वैसे भी आज कल के युवा सबसे अधिक घर के खाने की जगह बाहर का खाना पसंद करते हैं।

ऐसे में मोबाइल फूड वैन जैसे बिजनेस से तुरंत कमाई होना शुरू हो जाती है। फूड के बिजनेस को आप अपने बजट के मुताबिक खोल सकते हैं। इसे छोटे स्तर से लेकर बढ़े स्तर पर भी आसानी से शुरू किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ समय में फूड वैन्स रेस्टोरेंट को टक्कर दे सकती हैं।

मोबाइल फूड वैन

आज के दौर में इस बिजनेस से बंपर कमाई कर सकते हैं। मोबाइल फूड वैन (Mobile Food Van) में आपको अधिक कुछ नहीं करना होता है। इसमें आप अपने घर में तैयार किए हुए फूड को किसी भी भीड़-भाड़ वाले इलाके में ले जाकर लगा सकते हैं। इसे आप किसी भी स्थान पर सरलता से ले जा सकते हैं। यह एक स्टॉल की तरह काम करता है। भारत में फूड वैन धीरे-धीरे लोकप्रिय हो रहा है। दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु से निकल कर यह बिजनेस अब छोटे शहरों की तरफ भी रुख कर रहा है। हर जगह यह बिजनेस आइडिया हिट हो रहा है। मोबाइल फूड वैन्स ने पूरी दुनिया में खाने का तरीका ही बदल दिया है। भारत में अभी तक सिर्फ चाइनिज वैन ही दिखती थीं लेकिन पिछले कुछ अरसे से बाकि व्यंजनों की वैन्स भी सड़कों पर दिख रही हैं।

Business Idea: प्याज के पेस्ट का बिजनेस कर देगा मालामाल, फटाफट ऐसे करें शुरू

मोबाइल फूड वैन का बिजनेस कैसे करें शुरू

फूड वैन को शुरू करने में रेस्टोरेंट के मुकाबले कम लागत आती है। बड़ी लागत बस ट्रक खरीदने और उसमें किचन इंस्टॉल करने में आती है। आप नया ट्रक खरीदने की बजाय कोई सेकेंड हैंड ट्रक भी खरीद सकते हैं। ट्रैवलर सबसे उपयुक्त रहेगी। आप चाहें तो सीधे फूड ट्रक खरीद लें। जिसमें किचन पहले से लगा आता है। खाद्य नियामक FSSAI से लाइसेंस लेने की जरूरत पड़ेगी। इसके साथ ही आपको फूड वैन खड़ी करने के लिए आरटीओ से भी इजाजत लेनी पड़ेगी।

मोबाइल फूड वैन से कमाई

इस बिजनेस को शुरू करने में 3-8 लाख की लागत आएगी। यह आपके शहर पर भी निर्भर करता है। लेकिन एक बार बिजनेस अच्छे से सेट हो जाए तो आप आराम से महीने के लाखों कमा सकते हैं।

Source link

Most Popular

To Top