उद्योग/व्यापार

Britannia Q3 results: कंपनी का मुनाफा 40% घटकर 556 करोड़ रुपये रहा, रेवेन्यू में भी गिरावट

दिसंबर तिमाही में ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Britannia Industries Ltd) का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 40 पर्सेंट की गिरावट के साथ 556 करोड़ रुपये रहा। पिछले साल की इसी अवधि में कंपनी का नेट प्रॉफिट 932 करोड़ रुपये था। कंपनी का मुनाफा बाजार के अनुमानों से थोड़ा सा कम रहा है। छह ब्रोकरेज फर्मों ने दिसंबर तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 566 करोड़ रुपये रहने का अनुमान जताया था।

कंपनी के मुनाफे में तिमाही आधार पर भी 5 पर्सेंट की गिरावट रही है। इससे पिछली तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 587 करोड़ रुपये रहा था। वित्त वर्ष 2024 की तीसरी तिमाही में कंपनी की प्रॉफिट ग्रोथ में सुस्ती की मुख्य वजह हाई बेस, कीमतों में कमी, कॉम्पिटिशन में बढ़ोतीर और लो सिंगल डिजिट वॉल्यूम ग्रोथ आदि हैं। इस दौरान ऑपरेशंस से कंपनी का रेवेन्यू मामूली रूप से बढ़कर 4,256 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में यह आंकड़ा 4,196 करोड़ रुपये था। एक्सपर्ट्स ने दिसंबर 2023 तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर 3 पर्सेंट ग्रोथ के साथ 4,303 करोड़ रुपये रहने का अनुमान जताया था।

जिम जैम (Jim Jam) और न्यूट्रीचॉइस (NutriChoice) आदि बिस्कुट बनाने वाली कंपनी ब्रिटानिया का कंसॉलिडेटेड प्रॉफिट (टैक्स और कुछ खास आइटम को छोड़कर) तीसरी तिमाही में 2 पर्सेंट की गिरावट के साथ 761 करोड़ रुपये रहा। पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 774 करोड़ रुपये था। पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी का स्टेक सेल से 376 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 6 फरवरी को ब्रिटानिया का शेयर 2.24 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ 5,006.20 रुपये पर बंद हुआ।

Source link

Most Popular

To Top