राजनीति

BJP Expelled Pawan Singh from Party | पवन सिंह को BJP ने पार्टी से निकाला, काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने पर हुई कार्रवाई

लोकसभा चुनाव 2024: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार में एनडीए के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने के लिए भोजपुरी गायक पवन सिंह को निष्कासित कर दिया। पवन सिंह ने पहले स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में काराकाट लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की थी।

भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह किसी भी कीमत पर बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस नहीं लेंगे. अभिनेता से नेता बने अभिनेता ने यह टिप्पणी तब की जब वरिष्ठ भाजपा नेता और बिहार के मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि सिंह को अपना नामांकन वापस ले लेना चाहिए अन्यथा पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

पवन सिंह ने कहा, “मैं अपना नामांकन वापस नहीं लूंगा क्योंकि यहां से लौटने का कोई मतलब नहीं है। मैं एक कलाकार हूं, कोई अपराधी नहीं हूं जिसके खिलाफ बीजेपी कार्रवाई करेगी। यह भारत है और यहां हर किसी को जीने का अधिकार है।” स्वतंत्र जीवन, चाहे कोई कुछ भी कहे, पवन सिंह किसी भी कीमत पर काराकाट से चुनाव लड़ेंगे।”

सिंह काराकाट संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। इसी सीट से उनकी मां प्रतिमा सिंह ने भी निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया है। उसी सीट से अपनी मां के नामांकन के बारे में अभिनेता-राजनेता ने कहा कि यह सिर्फ एक रणनीति का हिस्सा है। उन्होंने कहा, “मैं लोकसभा चुनाव लड़ूंगा और जीतूंगा क्योंकि काराकाट के लोगों ने अपना मन बना लिया है।”

पवन सिंह की मौजूदगी से काराकाट का मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। एनडीए ने काराकाट सीट से उपेंद्र कुशवाहा को मैदान में उतारा है, जबकि महागठबंधन ने सीपीआई-एमएल के राजाराम सिंह कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है।

बीजेपी ने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया था लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया. बाद में, भोजपुरी स्टार ने 9 मई को काराकाट से अपना नामांकन दाखिल किया। काराकाट में मतदान सातवें चरण में 1 जून (शनिवार) को होगा।

Source link

Most Popular

To Top