राजनीति

BJP का मिशन दक्षिण, अलगे दो दिन में तमिलनाडु और केरल का दौरा करेंगे PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2 जनवरी को कई परियोजनाओं के उद्घाटन के लिए तमिलनाडु की यात्रा से राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के अभियान की शुरुआत होने की उम्मीद है। पूर्व सहयोगी अन्नाद्रमुक के अलग होने के बाद मोदी की तमिलनाडु की यह पहली यात्रा है। हालांकि एआईएडीएमके को एनडीए से नाता तोड़े हुए तीन महीने हो गए हैं, लेकिन तमिलनाडु के साथ-साथ दिल्ली में भी बीजेपी नेताओं ने अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है कि क्या बीजेपी एआईएडीएमके के साथ समझौता करने का प्रयास करेगी या अपना खुद का मोर्चा बनाएगी। 

इसलिए, मोदी की यात्रा से 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले तमिलनाडु में भाजपा की अगली कार्रवाई पर प्रकाश पड़ने की उम्मीद है। इसके साथ ही उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा कि अगले दो दिनों में मैं तमिलनाडु, लक्षद्वीप और केरल में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लूंगा। कार्यक्रमों की शुरुआत तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली से होगी, जहां मैं भारतीदासन विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित करूंगा। एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग का भी उद्घाटन किया जाएगा। साथ ही अन्य विकास कार्यों का भी शुभारंभ किया जाएगा। इन कार्यों से कई लोगों को लाभ होगा।

मोदी ने आगे कहा कि मैं लक्षद्वीप के लोगों के बीच रहने के लिए उत्सुक हूं। करोड़ रूपये के विकास कार्य 1150 करोड़ की परियोजनाओं का या तो उद्घाटन किया जाएगा या फिर उनका शिलान्यास किया जाएगा। इन कार्यों में बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी, स्वच्छ पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करना, सौर ऊर्जा, स्वास्थ्य सेवा और बहुत कुछ से संबंधित परियोजनाएं शामिल हैं। संयोग से, मोदी त्रिची में भारतीदासन विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के साथ मंच साझा कर रहे हैं। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, बाद में वह एक सरकारी समारोह में भाषण देंगे जहां मोदी मंगलवार की यात्रा के दौरान 19,850 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन, राष्ट्र को समर्पित और शिलान्यास करेंगे। ये परियोजनाएं विमानन, रेल, सड़क, तेल एवं गैस, जहाजरानी और उच्च शिक्षा से संबंधित हैं। 

Source link

Most Popular

To Top