उद्योग/व्यापार

BHEL को NTPC से मिला 1600 MW थर्मल पावर प्लांट का कॉन्ट्रैक्ट, शेयर कीमत पर क्या असर

BHEL Share Price: सार्वजनिक क्षेत्र की इंजीनियरिंग कंपनी भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (Bharat Heavy Electricals Ltd or BHEL) को NTPC से 1,600 मेगावाट के सिंगरौली सुपरक्रिटिकल थर्मल पावर प्लांट स्टेज-3 के सेटअप के लिए कॉन्ट्रैक्ट मिला है। BHEL ने एक बयान में कहा कि यह प्लांट उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के सिंगरौली में मौजूदा 2,000 मेगावाट के थर्मल पावर स्टेशन (TPS) के पास स्थापित किया जाएगा।

सिंगरौली TPS उत्तर प्रदेश में NTPC का पहला पावर प्लांट था, जिसकी स्थापना 1982 में हुई थी। बयान में कहा गया कि सिंगरौली में BHEL ने पहले जो मशीनें लगाईं थी, वे चालू होने के बाद बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।

कौन करेगा इक्विपमेंट्स की सप्लाई

जारी किए गए बयान में कहा गया, ‘इंटरनेशनल कॉम्पिटीटिव बिडिंग (ICB) के तहत, भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) को इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण बेसिस पर 2×800 मेगावाट सिंगरौली सुपरक्रिटिकल थर्मल पावर प्लांट (STPP) स्टेज- III की स्थापना के लिए NTPC से ऑर्डर मिला है। प्रोजेक्ट के लिए मुख्य इक्विपमेंट्स की सप्लाई BHEL की हरिद्वार, त्रिची, बेंगलुरु, हैदराबाद, रानीपेट और भोपाल में स्थित मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स करेंगी।’

BHEL शेयर की कीमत पर क्या असर

19 मार्च को सुबह BHEL का शेयर बीएसई पर बढ़त के साथ 224.65 रुपये पर खुला। बाद में यह लाल निशान में आ गया और पिछले बंद भाव से 2.8 प्रतिशत का गोता लगाकर 217.85 रुपये का लो छुआ। BHEL शेयर का 52 सप्ताह का उच्च स्तर 271.90 रुपये और निचला स्तर 67.63 रुपये है। शेयर के लिए अपर प्राइस बैंड 246.60 रुपये और लोअर प्राइस बैंड 201.80 रुपये है। सर्किट लिमिट 10 प्रतिशत है। पिछले एक साल में BHEL शेयर ने 202 प्रतिशत की मजबूती देखी है।

Source link

Most Popular

To Top