उद्योग/व्यापार

Bharat Highways InvIT IPO का प्राइस बैंड तय, 28 फरवरी को खुलेगा इश्यू

Bharat Highways InvIT IPO : भारत हाइवेज Invit ने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड तय कर दिया है। कंपनी ने इश्यू के लिए 98-100 रुपये प्रति शेयर का ऑफर प्राइस रखा है। यह आईपीओ 28 फरवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। कंपनी का इरादा 2500 करोड़ रुपये जुटाने का है। निवेशकों के पास इसमें 1 मार्च तक निवेश का मौका रहेगा। इंफ्रा-इनवेस्टमेंट ट्रस्ट ने पिछले साल दिसंबर में ड्राफ्ट पेपर फाइल किया था। इसे इस साल के शुरू में मंजूरी भी मिल गई थी।

Bharat Highways InvIT IPO से जुड़ी डिटेल

इश्यू साइज का लगभग 75 फीसदी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बिडर्स (QIB) के लिए और 25 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) के लिए रिजर्व किया गया है। निवेशक एक लॉट में कम से कम 150 शेयरों और इसके बाद उसके मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। ICICI सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल, HDFC बैंक और IIFL सिक्योरिटीज इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। कंपनी के शेयरों को BSE और NSE पर लिस्ट करने का प्रस्ताव है।

कहां होगा Bharat Highways InvIT IPO के फंड का इस्तेमाल

इश्यू से प्राप्त फंड का इस्तेमाल प्रोजेक्ट SPV (स्पेशल परपज व्हीकल) को उनके बकाया लोन के रीपेमेंट के लिए लोन प्रोवाइड करने के लिए किया जाएगा। इसके साथ ही रकम का इस्तेमाल कंपनी की सामान्य जरूरतों को पूरा करने के लिए होगा। 1 फरवरी 2024 के मुताबिक प्रोजेक्ट SPV के पास कुल एक्सटर्नल बॉरोइंग 3,568.22 करोड़ रुपये था।

Bharat Highways InvIT के बारे में

भारत हाइवेज InvIT एक इंफ्रास्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट ट्रस्ट है और इसका मकसद भारत की इंफ्रास्ट्रक्चर एसेट्स में निवेश करना और इसे मैनेज करना है। इसे भारत में इंफ्रा एसेट्स के पोर्टफोलियो को हासिल करने, मैनेज करने, निवेश करने और सेबी इनविट रेगुलेशंस के तहत अनुमति के अनुसार इंफ्रा इनवस्टमेंट ट्रस्ट की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए स्थापित किया गया है।

कंपनी के शुरुआती पोर्टफोलियो में सात रोड एसेट्स शामिल हैं, जो पंजाब, गुजरात, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में HAM (हाइब्रिड एन्युटी मॉडल) के आधार पर संचालित होती हैं, जिसमें करीब 497.292 किमी कंस्ट्रक्टेड और ऑपरेशनल रोड्स शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, InvIT ने G R Infraprojects (GRIL) के साथ एक समझौता किया है, जिसके बाद GRIL ने अपनी कुछ रोड एसेट्स के अधिग्रहण के लिए InvIT को फर्स्ट ऑफर का अधिकार दिया।

Source link

Most Popular

To Top