खेल

BCCI plans to hold IPL 2024 from March 22 to May 26 | IPL 2024 को लेकर बड़ा अपडेट, ये तारीख आई सामने

IPL 2024- India TV Hindi

Image Source : PTI
IPL 2024 को लेकर बड़ा अपडेट, ये तारीख आई सामने

IPL 2024 : इस साल होने वाले टी20 विश्व कप 2024 से पहले आईपीएल 2024 भी होना है। इसमें दुनियाभर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेलते हुए नजर आने वाले हैं। भारत में इस दौरान लोकसभा चुनाव होने हैं, इसलिए अभी तक बीसीसीआई की ओर से आईपीएल की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि इस बीच आईपीएल किस दिन शुरू हो सकता है और किस दिन इसका फाइनल होगा, इसकी डेट सामने आई है। लेकिन बीसीसीआई की ओर से तारीख के ऐलान का इंतजार किया जा रहा है। 

आईपीएल 2024 इस साल 22 मार्च से शुरू होने की संभावना 

आईपीएल 2024 इस साल 22 मार्च से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार महिला प्रीमियर लीग यानी यानी डब्ल्यूपीएल के समापन के पांच दिन बाद आईपीएल का आगाज हो सकता है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 एक जून से शुरू होना है। इसका शेड्यूल आईसीसी की ओर से जारी कर दिया गया है। माना जा रहा है कि इसके शुरू होने से पांच दिन पहले ही आईपीएल का नया चैंपियन मिल जाएगा। पांच दिन का गैप इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि आईपीएल भारत में होगा और सारी दुनिया के खिलाड़ी इसमें खेल रहे हैं होंगे। वहीं बात अगर विश्व कप की करें तो ये वेस्टइंडीज और यूएसए में होना है। फाइनल के बाद खिलाड़ी वहां पहुंच कर तैयारी कर सकें, इतना वक्त तो दिया ही जाना चाहिए। 

महिला प्रीमियर लीग 22 फरवरी से 17 मार्च तक होने की संभावना 

बताया जाता है कि बीसीसीआई की प्लानिंग है कि महिला प्रीमियर लीग का आयोजन 22 फरवरी से शुरू होकर 17 मार्च तक चल सकता है। डब्ल्यूपीएल के सभी मैच बेंगलुरु और दिल्ली में होने की संभावना है। क्रिकबज की रिपोर्ट में कहा गया है कि एक से दो दिन के भीतर डब्ल्यूपीएल की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा। लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बीसीसीआई की कोशिश है कि 22 मार्च से लेकर 26 मई तक के विंडो में आईपीएल के अगले सीजन का आयोजन कराया जाए। लेकिन तारीखों का ऐलान लोकसभा चुनाव की तारीखें आने के बाद ही किया जाएगा, ऐसा माना जा रहा है। बीसीसीआई की कोशिश है कि लोकसभा चुनाव होने के बाद भी पूरा सीजन आईपीएल का भारत में ही कराया जाए। 

टी20 विश्व कप 2024 के चलते कुछ खिलाड़ी जल्दी हो सकते हैं रवाना 

इस बीच खबर है कि आईपीएल में जो भी खिलाड़ी खरीदे गए हैं, उनको लेकर विदेशी खिलाड़ियों के क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है कि सभी खिलाड़ी पूरे आईपीएल के लिए उपलब्ध रहेंगे। लेकिन टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए कुछ खिलाड़ी पहले ही अपनी टीम के साथ जुड़ने के लिए वेस्टइंडीज और अमेरिका जा सकते हैं।  

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

टेस्ट सीरीज खेलने भारत पहुंची इंग्लैंड की टीम, पाकिस्तान ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ही खिलाड़ी को दिया धोखा, लीग में बिना खेले लौटना पड़ा देश वापस

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top