उद्योग/व्यापार

Bank of Baroda ने रिटेल टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरों को 1.25 पर्सेंट तक बढ़ाया

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने घरेलू डिपॉजिट रेट में 1.25 पर्सेंट तक की बढ़ोतरी की है। इसमें NRO (नॉन-रेजिडेंट ऑर्डिनरी) टर्म डिपॉजिट भी शामिल है। यह बढ़ोतरी 29 दिसंबर, 2023 से लागू होगी। पब्लिक सेक्टर के इस बैंक ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि जमा ब्याज दरों में बढ़ोतरी 2 करोड़ से कम डिपॉजिट के लिए है।

बैंक ऑफ बड़ौदा के चीफ जनरल मैनेजर (रिटेल लाइबिलिटीज एंड NRI बिजनेस) रविंद्र सिंह नेगी ने बताया, ‘ रिटेल डिपॉजिट में बढ़ोतरी ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने को लेकर बैंक की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। हमारा मानना है कि इस कदम से न सिर्फ ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद मिलेगी, बल्कि बैंक के लिए अपने डिपॉजिट में बढ़ोतरी करना मुमकिन होगा। इस तरह, बैंक का नेट इंटरेस्ट मार्जिन (NIM) बेहतर हो सकेगा।’

इससे पहले स्टेट बैंक (SBI) ने भी एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर ग्राहकों को नए साल का तोहफा दिया था। एसबीआई ने कुछ एफडी स्कीम पर ब्याज दरों में 0.5 पर्सेंट तक की बढ़ोतरी की है। बैंक ने 7 दिन से 45 दिन के बीच मैच्योर होने वाली जमा पर ब्याज दर तीन पर्सेंट से बढ़ाकर 3.50 फीसदी कर दी है जबकि 46 दिन से 179 दिन की अवधि के लिए दर 4.50 पर्सेंट से बढ़ाकर 4.75 पर्सेंट कर दी है।

बैंक ने 180 दिन से 210 दिन की अवधि पर ब्याज दर 5.25 पर्सेंट से बढ़ाकर 5.75 पर्सेंट कर दी है। इसके अलावा, 211 दिन से लेकर एक साल से कम अवधि की मैच्योरिटी वाली एफडी पर ब्याज दर 5.75 पर्सेंट से बढ़ाकर छह पर्सेंट कर दी गई है। तीन साल से पांच साल के बीच मैच्योर होने वाली जमा पर ब्याज दर 6.50 पर्सेंट से बढ़ाकर 6.75 पर्सेंट कर दी गई है। अन्य अवधियों के लिए दरों में बदलाव नहीं किया गया है।

Source link

Most Popular

To Top