उद्योग/व्यापार

Bajaj Finance के शेयर में दिख सकती है तेजी, ब्रोकरेज ने दिया 9000 रुपये का टारगेट

शेयर बाजार में ऐसे कई स्टॉक्स हैं, जिनमें उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। वहीं उतार-चढ़ाव वाले स्टॉक्स कभी मुनाफा दे रहे हैं तो कभी नुकसान भी करवा रहे हैं। इसमें से एक स्टॉक Bajaj Finance का भी है। पिछले एक साल में Bajaj Finance के शेयर में काफी उठापटक देखने को मिली है। इसके साथ ही शेयर ने कई बार गिरावट तो कई बार उछाल दिखाया है। वहीं अब ब्रोकरेज बजाज फाइनेंस पर बुलिश बना हुआ है।

शेयर का रिटर्न

3 मई 2024 को Bajaj Finance के शेयर की कीमत में 44.30 रुपये (0.64%) की तेजी देखने को मिली और स्टॉक ने एनएसई पर 6927 रुपये के भाव पर क्लोजिंग दी। इसके साथ ही पिछले एक महीने में शेयर ने अपने निवेशकों को 3% से ज्यादा का निगेटिव रिटर्न दिया है। वहीं पिछले 6 महीने में शेयर की ओर से निवेशकों को 8% से ज्यादा का निगेटिव रिटर्न दिया गया है।

वहीं इस साल जनवरी के बाद से अब तक शेयर ने अपने निवेशकों को 5% से ज्यादा का निगेटिव रिटर्न दिया है। हालांकि पिछले एक साल में शेयर में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। लेकिन एक साल में स्टॉक की ओर से अपने निवेशकों को 8% से ज्यादा का पॉजिटिव रिटर्न दिया गया है। इसका एनएसई पर 52 वीक हाई 8192 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 6155.95 रुपये है।

ब्रोकरेज बुलिश

वहीं ब्रोकरेज Emkay Global Financial इस पर बुलिश बना हुआ है। दरअसल, हाल ही में बजाज फाइनेंस ने घोषणा की है कि 2-मई-24 को RBI ने कंपनी को अपने ‘eCOM’ और ‘इंस्टा EMI कार्ड’ सेगमेंट के तहत बजाज फाइनेंस के जरिए नए लोन को मंजूरी देने और वितरित करने पर नियामक के जरिए प्रतिबंध हटाने के बारे में सूचित किया है। इसके साथ ही अब ब्रोकरेज हाउस कंपनी पर बुलिश बना हुआ है। Emkay Global Financial ने बजाज फाइनेंस पर BUY रेटिंग दी है। इसके साथ ही इस पर 9000 रुपये का टारगेट दिया गया है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top