उद्योग/व्यापार

Bajaj Auto में क्या दिख सकती है गिरावट? इस ब्रोकरेज ने कम कर दिया टारगेट

Bajaj Auto Share Price: देश में कई ऑटो कंपनियां मौजूद हैं। इन ऑटो कंपनियों की ओर से अपने ग्राहकों के लिए कई बढ़िया वाहन भी तैयार किए गए हैं तो वहीं शेयर मार्केट में मौजूद ऑटो कंपनियों की ओर से अपने निवेशकों को भी शानदार रिटर्न दिया गया है। शेयर बाजार में मौजूद कई ऑटो कंपनियों के शेयर में तेजी देखने को मिली है लेकिन पिछले एक महीने से Bajaj Auto के शेयर प्राइज में उतार-चढ़ाव बना हुआ है। इसके साथ ही पिछले एक महीने में शेयर की ओर से अपने निवेशकों को निगेटिव रिटर्न दिया गया है। जिसके बाद अब ब्रोकरेज हाउस की ओर से कंपनी के शेयर के टारगेट प्राइज को रिड्यूस किया गया है।

एक महीने से गिरावट

Bajaj Auto का शेयर प्राइज 22 अप्रैल को एनएसई पर 4.50 रुपये (0.051%) की गिरावट के साथ 8800 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इसके साथ ही पांच कारोबारी दिनों में शेयर 203.65 रुपये (2.26%) गिरा है। वहीं पिछले एक महीने में शेयर ने अपने निवेशकों को 160.55 रुपये (1.79%) की गिरावट दिखाई है। शेयर का 52 वीक हाई एनएसई पर 9357.95 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 4252.05 रुपये है।

ब्रोकरेज की राय

इस बीच Emkay ने अपनी नई रिसर्च रिपोर्ट में शेयर का टारगेट प्राइज घटा दिया है। ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी की घरेलू 2W रिकवरी तेजी से जारी है, हालांकि निर्यात में पुनरुद्धार थोड़ा धीरे-धीरे होने की उम्मीद है। कंपनी 125cc श्रेणी में अपनी स्थिति में सुधार कर रही है, जबकि E3Ws में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

टारगेट घटाया

इसके साथ ही शेयर पर REDUCE रेटिंग देते हुए ब्रोकरेज की ओर से बजाज ऑटो पर 7900 रुपये का टारगेट प्राइस दिया गया है। हालांकि पिछले एक साल में शेयर की ओर से अपने निवेशकों को 103% से ज्यादा का रिटर्न दिया गया है। साथ ही पिछले 6 महीने में शेयर ने अपने निवेशकों को 62% से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top