उद्योग/व्यापार

Axis Securities ने फरवरी महीने के लिए सुझाए 7 मिड और स्मॉल कैप स्टॉक, कहां बन सकता है मौका?

Stock For February: ब्रोकरेज हाउस Axis Securities ने फरवरी महीने के लिए कुछ स्टॉक्स सुझाए हैं। इनमें कई मिड और स्मॉल कैप स्टॉक शामिल है। इनमें सात स्टॉक्स नीचे बताए गए हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में…

CreditAccess Grameen: ब्रोकरेज ने 1970 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ एनबीएफसी स्टॉक पर ‘Buy’ कॉल दी है, जो 24% की बढ़ोतरी का संकेत देता है। ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि कंपनी पर्याप्त पूंजीकरण, परिचालन दक्षता में सुधार, उद्योग में सबसे कम दरों की पेशकश के बावजूद एक मजबूत मार्जिन प्रोफाइल और मजबूत संपत्ति के आधार पर एक मजबूत प्रदर्शन देने के लिए तैयार है।

Federal Bank: ब्रोकरेज ने 180 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ बैंकिंग स्टॉक पर ‘Buy’ कॉल की है, जो 23% की बढ़ोतरी का संकेत देता है। फेडरल बैंक की प्रमुख ताकतें निरंतर क्रेडिट वृद्धि, मजबूत लायबिलिटी मताधिकार, शुल्क आय में सुधार, धीरे-धीरे लागत अनुपात में सुधार और स्वस्थ परिसंपत्ति गुणवत्ता मेट्रिक्स के जरिए समर्थित स्थिर क्रेडिट लागत है।

JTL Industries: ब्रोकरेज ने 300 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ मटेरियल स्टॉक पर ‘Buy’ कॉल की है, जो 12% की बढ़ोतरी का संकेत देता है। एक्सिस ने बताया कि मजबूत Q3FY24 बिक्री मात्रा के बाद, FY24 बिक्री मात्रा 3.5 लाख टन तक पहुंच जाएगी, जो कि 30% YoY के पहले के विकास मार्गदर्शन से 45% अधिक है।

Lupin: ब्रोकरेज ने 1670 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ फार्मा स्टॉक पर ‘Buy’ कॉल की है, जो 10% की बढ़ोतरी का संकेत देता है। ल्यूपिन के पास सीमित प्रतिस्पर्धा वाले अमेरिकी बाजारों के लिए विशिष्ट उत्पादों की एक मजबूत पाइपलाइन है। इनमें से कुछ उत्पादों में ल्यूपिन को प्रथम-प्रस्तावक लाभ प्राप्त है।

Westlife Foodworld: ब्रोकरेज ने 930 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ क्यूएसआर स्टॉक पर ‘Buy’ कॉल की है, जो 12% की बढ़ोतरी का संकेत देता है। कंपनी बढ़ते क्यूएसआर अवसर का लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है। ब्रोकरेज ने इस पर अपनी सकारात्मक दृष्टिकोण को बनाए रखा है।

CIE Automotive: ब्रोकरेज ने 585 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ ऑटो स्टॉक पर ‘Buy’ कॉल दी है, जो 22% की बढ़ोतरी का संकेत देता है। ब्रोकरेज का मानना है कि कंपनी परिचालन प्रदर्शन और ईवी उत्पाद पोर्टफोलियो बनाने पर ध्यान केंद्रित करती है, स्वस्थ ऑर्डर बुक स्थिति और भारतीय परिचालन में स्थिर वृद्धि, मजबूत एफसीएफ पीढ़ी और शेष राशि पर नगण्य ऋण शीट, भारत ओईएम की मांग को पूरा करने के लिए क्षमता निर्माण करता है।

PNC Infratech: ब्रोकरेज ने 505 रुपये के टागरेट मूल्य के साथ औद्योगिक स्टॉक पर ‘Buy’ कॉल की है, जो 15% की बढ़ोतरी का संकेत देता है। इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश पर सरकार के बढ़ते जोर के कारण सड़क क्षेत्र में उत्साहजनक विकास देखा जा रहा है। ब्रोकरेड ने कहा कि रेलवे में विविधीकरण कंपनी के लिए अच्छा संकेत है, जिसका अर्थ है कि सड़क परियोजनाओं पर निर्भरता कम होगी।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top