उद्योग/व्यापार

Avendus Group: एवेंडस ग्रुप लॉन्च करेगा तीन गुना बड़ा नया क्रेडिट फंड, इन सेक्टर्स में करेगा निवेश

फाइनेंशियल सर्विसेज फर्म एवेंडस ग्रुप (Avendus Group) इस वित्त वर्ष में तीसरा क्रेडिट फंड लॉन्च करने की तैयारी में है। इसका साइज पिछले फंड के साइज का दोगुना या तीन गुना होगा। एवेंडस फाइनेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ नीलेश ढेढ़ी ने मनीकंट्रोल को बताया। ढेढ़ी ने एक इंटरव्यू में कहा, “हम इस वित्त वर्ष में तीसरा क्रेडिट फंड लॉन्च करेंगे। आम तौर पर, लोग पिछले फंड के ढाई या तीन गुना तक पहुंचने की कोशिश करते हैं। मेरा मतलब है, आम तौर पर बाजार इसी तरह काम करता है।” उन्होंने, “मेरा मतलब है, अगर आप मुझसे पूछें कि फंड का साइज क्या हो सकता है, तो यह आमतौर पर वही साइज होगा, जैसा बाजार में देखने को मिलता है।”

फोकस एरिया

ढेढ़ी ने कहा कि एवेंडस ने इस तीसरे फंड से फार्मा और हेल्थकेयर, स्पेशियलिटी केमिकल्स, मैन्युफैक्चरिंग, बिजनेस टू बिजनेस, FMCG, वेयरहाउसिंग, लॉजिस्टिक्स, फाइनेंशियल सर्विसेज और ऑटोमोबाइल जैसे सेगमेंट में निवेश करने की योजना बनाई है।

ढेढ़ी ने कहा कि कंपनी का 1,000 करोड़ रुपये का दूसरा क्रेडिट फंड मार्च 2023 में पूरा हुआ था। हम जल्द ही इस फंड के करीब 75 प्रतिशत हिस्से को निवेश कर देंगे। हमने मार्च 2023 में आखिरी फंड पूरा किया था। इसमें से हमने लगभग 55 प्रतिशत फंड की तैनाती कर ली है और 12 प्रतिशत के लिए बात कर ली है। इसलिए, आज हम 67 प्रतिशत पर हैं। हम अगले एक या दो महीनों में दो-तीन और डील्स करने की सोच रहे हैं। इसलिए हमें अगले महीने तक 75 से 80 प्रतिशत हिस्सा तैनात कर लेना चाहिए।”

रियल एस्टेट में फिलहाल निवेश का विचार नहीं

एवेंडस फिलहाल रियल एस्टेट में निवेश करने पर विचार नहीं कर रहा है। ढेढ़ी ने कहा, “रियल एस्टेट सेक्टर पर हम इस समय फोकस नहीं कर रहे हैं और सड़क, बिजली और एयरपोर्ट जैसे इंफ्रास्ट्रक्चर के बहुत ही अहम सेक्टर हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर और रियल एस्टेट की कुछ सहायक सेवाएं ठीक हैं, लेकिन मुख्य प्रोजेक्ट्स नहीं।”

हालांकि, एवेंडस अगले दो-तीन साल में रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश के मौकों पर विचार कर सकता है। ढेढ़ी ने कहा, “पिछले डेढ़ से दो सालों में रियल एस्टेट सेक्टर का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। बहुत सारे बदलाव हुए हैं। कंपनियां बहुत बड़ी हो रही हैं और उनका कैश फ्लो बहुत मजबूत है। साथ ही मांग भी बहुत ज्यादा है। इसलिए, इससे उन्हें कंप्लायंस और कुछ अन्य चीजो में वास्तव में काफी मदद मिली है। कुछ सालों में, हम इस सेक्टर पर विचार कर सकते हैं,”

यह भी पढ़ें- PTC Industries का शेयर 11% तक चढ़ा, शानदार Q4 नतीजों से बढ़ी खरीद

Source link

Most Popular

To Top