राजनीति

ATC की मंजूरी के बगैर Indigo के विमान ने बाकू के लिए उड़ान भरी, DGCA जांच में जुटा

indigo plane

प्रतिरूप फोटो

Pixabay

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि नियामक हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) की मंजूरी के बिना इंडिगो के इस विमान के उड़ान भरने की घटना की जांच कर रहा है।

नयी दिल्ली। विमानन नियामक डीजीसीए हवाई यातायात नियंत्रक की मंजूरी के बगैर इंडिगो की एक उड़ान के दिल्ली से बाकू के लिए रवाना होने की घटना की जांच कर रहा है। इसके साथ ही इस उड़ान का संचालन करने वाले पायलटों को जांच होने तक ‘रोस्टर’ से हटा दिया गया है। यह घटना 28 जनवरी की है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि नियामक हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) की मंजूरी के बिना इंडिगो के इस विमान के उड़ान भरने की घटना की जांच कर रहा है। 

यह उड़ान दिल्ली से अजरबैजान की राजधानी बाकू के बीच संचालित थी। इंडिगो के प्रवक्ता ने बयान में कहा, ‘‘28 जनवरी, 2024 को दिल्ली और बाकू के बीच संचालित इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई 1803 के बारे में आई रिपोर्टों के संदर्भ में घटना की जांच चल रही है। इस मामले में जरूरत के हिसाब से उचित कार्रवाई की जाएगी।’’ घटनाक्रम से परिचित एक अधिकारी ने कहा कि एटीसी ने विमान के पायलट को उड़ान भरने के लिए इंतजार करने की सलाह दी थी। लेकिन विमान ने उड़ान भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी और एटीसी से मंजूरी मिले बगैर ही उड़ान भर गया। इस घटना के बारे में अभी अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top