राजनीति

Assembly Election Results: अपनी ही पार्टी कांग्रेस पर भड़के प्रमोद कृष्णम, कहा- सनातन का श्राप ले डूबा, पूर्व क्रिकेटर का भी तंज

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी होने पर अपनी ही पार्टी पर कटाक्ष किया, जिसमें सबसे पुरानी पार्टी मतगणना रुझानों के अनुसार काफी पीछे है और उन्होंने कहा कि सनातन धर्म का विरोध करने से पार्टी डूब गई है। एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पिछड़ने पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, ‘सनातन (धर्म) का विरोध करने से पार्टी डूब गई है। इस देश ने कभी भी जाति-आधारित राजनीति को स्वीकार नहीं किया है… यह सनातन (धर्म) का विरोध करने का अभिशाप है।” उन्होंने साफ तौर पर कहा कि सनातन का “श्राप” इनको ले डूबा। 

AIMIM की राह पर कांग्रेस

आचार्य प्रमोद ने कहा कि कांग्रेस पहले गांधीजी की पार्टी के रूप में जानी जाती थी। रघुपति राघव राजा राम…और अब सनातन धर्म के खिलाफ पार्टी के रूप में जानी जाती है। अगर कांग्रेस इन वामपंथी नेताओं को पार्टी से बाहर नहीं निकालती तो यह AIMIM जैसा बन जाएगा। पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने विधानसभा चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद रविवार को कांग्रेस और उसके गठबंधन सहयोगियों पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया। उन्होंने कांग्रेस के प्रदर्शन का श्रेय उसके सहयोगी उदयनिधि स्टालिन की ‘उन्मूलन’ टिप्पणी से उपजे ‘सनातन धर्म’ विवाद को दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह के नेतृत्व की भी सराहना की।

पूर्व क्रिकेटर का वार

वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि सनातन धर्म को गाली देने का परिणाम तो भुगतना ही था। प्रचंड जीत के लिए भाजपा को बहुत-बहुत बधाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अद्भुत नेतृत्व और जमीनी स्तर पर पार्टी कैडर के महान कार्य का एक और प्रमाण। स्टालिन ने कहा था कि सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के ख़िलाफ़ है और इसे ख़त्म किया जाना चाहिए। बाद में बीजेपी ने कहा कि सनातन धर्म पर हमला कांग्रेस पार्टी और उसके नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी की रणनीति का हिस्सा था। 

भाजपा की भारी जीत

भाजपा रविवार को मध्य प्रदेश और राजस्थान में भारी जीत हासिल करती नजर आ रही है। छत्तीसगढ़ में भी पार्टी आगे रही. कांग्रेस तेलंगाना में केसीआर की बीआरएस को हराने की राह पर है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, “…भारत के 4 राज्यों की जनता ने फिर एक बार अपना आशीर्वाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है। ये सामान्य विजय नहीं है। मध्य प्रदेश में भाजपा की ऐतिहासिक बढ़त हुई है… प्रधानमंत्री मोदी हैं तो मुमकिन है, देश का हर युवा, देश की हर महिला, देश का हर गरीब आज इस बात से सहमत हो चुका है।”

Source link

Most Popular

To Top