उद्योग/व्यापार

Aadhar Housing Finance की IPO के लिए फिर से आवेदन करने की तैयारी, 5500 करोड़ रुपये हो सकता है ऑफर साइज

Aadhar Housing Finance IPO : प्राइवेट इक्विटी फर्म ब्लैकस्टोन (Blackstone) के निवेश वाली कंपनी आधार हाउसिंग फाइनेंस (Aadhar HF) आईपीओ के लिए फिर से आवेदन करने जा रही है। कंपनी जल्द ही मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास ड्राफ्ट पेपर दाखिल करेगी। Aadhar HF का इरादा इश्यू के जरिए 5000 से 5500 करोड़ रुपये जुटाने का है। इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों ने मनीकंट्रोल को यह जानकारी दी।

क्या है Aadhar HF की प्लानिंग?

मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा, “फरवरी की शुरुआत से मध्य तक रेगुलेटर के पास ड्राफ्ट पेपर्स फिर से दाखिल करने की योजना है। यह शेयरों के प्राइमरी और सेकेंडरी इश्यू का एक कॉम्बिनेशन होगा।” एक दूसरे शख्स ने कहा, “पूरी फर्म का टारगेट वैल्यूएशन 22000 करोड़ रुपये से 25000 करोड़ रुपये के बीच है।”

इसके अलावा, एक तीसरे शख्स ने बताया कि ICICI सिक्योरिटीज, नोमुरा, सिटी, SBI कैपिटल और कोटक महिंद्रा कैपिटल इनवेस्टमेंट बैंक हैं जो फ्रेश लिस्टिंग के लिए काम कर रहे हैं। सूत्रों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर यह जानकारी दी है।

इस मामले पर अधिक जानकारी के लिए हमने ब्लैकस्टोन से संपर्क किया लेकिन उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। प्रस्तावित लिस्टिंग पर काम कर रहे निवेश बैंकों से टिप्पणी के लिए तुरंत संपर्क नहीं हो सका।

Aadhar HF ने जनवरी 2021 में भी किया था IPO के लिए आवेदन

आधार हाउसिंग फाइनेंस ने पहले जनवरी 2021 में आईपीओ के लिए कागजात दाखिल किए थे। मई 2022 में इसे रेगुलेटर से मंजूरी भी मिल गई थी। हालांकि, एक साल के बाद अप्रुवल की वैलिडिटी समाप्त हो गई। यही वजह है कि कंपनी को अब नए सिरे से आईपीओ दस्तावेज दाखिल करना होगा।

Source link

Most Popular

To Top