राजनीति

भरूच सीट AAP के खाते में जाने पर कांग्रेस नेता ने दिखाए तेवर, कहा- अहमद पटेल की विरासत को बेकार नहीं जाने देंगे

Ahmed Patel

ANI

कांग्रेस नेता और पार्टी के दिग्गज नेता दिवंगत अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल और उनके बेटे फैसल अहमद पटेल ने नाराजगी जताई है। मुमताज पटेल ने कहा कि गठबंधन में भरूच लोकसभा सीट सुरक्षित नहीं कर पाने के लिए हमारे जिला कैडर से गहराई से माफी मांगती हूं।

जैसे ही कांग्रेस ने भरूच को आम आदमी पार्टी (आप) को दे दिया, पार्टी के संरक्षक दिवंगत अहमद पटेल की बेटी ने जिला कैडर से माफी मांगी। गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से 24 पर कांग्रेस और 2 भरूच और भावनगर में आप चुनाव लड़ेगी। आप दिल्ली में चार लोकसभा सीटों पर और कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। दोनों पार्टियों ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी, गुजरात, गोवा और हरियाणा के लिए अपनी सीट-बंटवारे की व्यवस्था की घोषणा की। कांग्रेस के दिग्गज नेता और संकटमोचक अहमद पटेल का निधन हुए दो साल हो गए हैं। लेकिन गुजरात के इस चुनावी मौसम में, वह अभी भी अपने मूल भरूच जिले में पार्टी के धुरंधर बने हुए हैं। 

कांग्रेस नेता और पार्टी के दिग्गज नेता दिवंगत अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल और उनके बेटे फैसल अहमद पटेल ने नाराजगी जताई है। मुमताज पटेल ने कहा कि गठबंधन में भरूच लोकसभा सीट सुरक्षित नहीं कर पाने के लिए हमारे जिला कैडर से गहराई से माफी मांगती हूं। मैं आपकी निराशा को साझा करती हूं। हम सब मिलकर कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए फिर से संगठित होंगे। हम अहमद पटेल की 45 साल की विरासत को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। 

फैसल अहमद पटेल ने कहा कि मेरी पार्टी के कार्यकर्ता और मैं खुश नहीं हैं और हम चाहते थे कि यह निर्णय न लिया जाए लेकिन अगर आलाकमान चाहेगा तो हम इसका पालन करेंगे – पार्टी कार्यकर्ता और मैं दोनों। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस में जा रहा हूं और एक बार फिर आलाकमान से बात करूंगा। अभी नामांकन के साथ-साथ चुनाव में भी काफी समय है…गांधी परिवार मेरा भी परिवार है…मुझे पूरा विश्वास है कि वे इस सीट से जुड़ी पटेल परिवार की भावनाओं को समझेंगे। 

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top