राजनीति

बारामती में ‘नमो रोजगार मेला’, NCP में विभाजन के बाद पहली बार शरद पवार-अजित ने किया मंच साझा

आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान बारामती में वर्चस्व स्थापित करने के लिए उनके बीच तीव्र लड़ाई के बीच शरद पवार और उनके भतीजे अजीत पवार ने शनिवार को निर्वाचन क्षेत्र में एक मेगा जॉब मेले के उद्घाटन पर संभावित चुनाव उम्मीदवारों सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार के साथ मंच साझा किया। कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने बारामती के विकास के लिए अजित पवार की सराहना की। अजित की पहल के तहत महायुति सरकार ने बारामती शहर में मेगा जॉब फेयर ‘नमो महारोज़गार मेलावा’ का आयोजन किया। सभी की निगाहें दो दिवसीय कार्यक्रम पर टिकी थीं, जिसे सत्तारूढ़ गठबंधन द्वारा राजनीतिक लाभ हासिल करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। 

शुरुआत में इस कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किए जाने के बाद, शरद पवार ने मौजूदा बारामती सांसद सुप्रिया सुले के साथ राज्यसभा सांसद के रूप में इसमें शामिल होने की इच्छा व्यक्त करके सत्तारूढ़ गठबंधन को चौंका दिया था। उन्होंने मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों को अपने घर पर दोपहर के भोजन के लिए भी आमंत्रित किया। बाद में सरकार ने वरिष्ठ पवार को समारोह के लिए आमंत्रित किया, लेकिन मंत्रियों ने व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देते हुए उनके दोपहर के भोजन के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया। जैसे ही वह मंच पर आए और जिला कलेक्टर द्वारा आधिकारिक तौर पर उनका अभिनंदन किया गया, शरद पवार का जोरदार स्वागत किया गया और दर्शकों की ओर हाथ हिलाकर स्वागत किया गया। अजित पवार जब मंच पर आए और भीड़ को संबोधित करने के लिए खड़े हुए तो कई लोगों ने उनके समर्थन में नारे भी लगाए।

राज्य के कौशल विकास मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने मुख्यमंत्री और उनके विधायकों का अभिनंदन किया। राज्य के कुछ अन्य मंत्री और अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार भी मौजूद थीं। उन्होंने गणमान्य व्यक्तियों के साथ मंच साझा किया, जबकि सुले को अग्रिम पंक्ति में विपरीत छोर पर बैठे देखा गया। मंच पर उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों के बीच शुभकामनाओं का आदान-प्रदान हुआ, लेकिन शरद पवार और सुप्रिया सुले और उनके रिश्तेदारों अजीत पवार और सुनेत्रा के बीच नहीं। बारामती शहर में, सुनेत्रा के साथ-साथ राज्य के मंत्रियों के भी अलग-अलग होर्डिंग्स थे, लेकिन शरद पवार और सुले के बहुत कम होर्डिंग्स थे। कार्यक्रम में शिंदे, फड़नवीस और शरद पवार ने राजनीति को बीच में लाए बिना राज्य में विकास शुरू करने की बात कही, जबकि अजित पवार ने कहा कि वह बारामती शहर में विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा परियोजनाएं हासिल करने में कामयाब रहे हैं। 

इससे पहले, फडणवीस ने कहा कि वह अजीत पवार के तहत बारामती में बुनियादी ढांचे की गुणवत्ता से प्रभावित थे और उन्होंने चुटकी ली कि वह पुलिस विभाग में भी ऐसा ही करना चाहेंगे, लेकिन गृह मंत्रालय उन्हें नहीं सौंपेंगे। एक वीडियो भी चलाया गया, जिसमें पुलिस कार्यालयों और क्वार्टरों और राज्य परिवहन बस स्टैंड के उद्घाटन के लिए अजीत को श्रेय दिया गया।

Source link

Most Popular

To Top