राजनीति

अखिलेश का साथ छोड़ने के बाद स्वामी प्रसाद मोर्य ने किया नई पार्टी का ऐलान, बोले- INDI गठबंधन को मजबूत करेंगे

Swami Prasad Maurya

ANI

स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार (20 फरवरी) को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और उत्तर प्रदेश विधान परिषद से इस्तीफा दे दिया। अखिलेश यादव को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि मुझे आपके साथ काम करने का मौका मिला।

2024 के लोकसभा चुनावों से पहले, समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने गुरुवार (22 फरवरी) को अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी छोड़ने के कुछ दिनों बाद नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में अपनी नई पार्टी ‘राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी’ लॉन्च की। राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी (आरएसएसपी) की शुरुआत मौर्य द्वारा अपनी एमएलसी सीट से इस्तीफा देने और समाजवादी पार्टी के साथ अपना संबंध समाप्त करने के कुछ दिनों बाद हुई। उन्होंने कहा कि हम बीजेपी को हटाने के लिए INDI गठबंधन को मजबूत करेंगे। हम उनके नेताओं से बात करेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि भाजपा की हार हो, मैं जरूरत पड़ने पर हर तरह का बलिदान देने को तैयार हूं। 

स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार (20 फरवरी) को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और उत्तर प्रदेश विधान परिषद से इस्तीफा दे दिया। अखिलेश यादव को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि मुझे आपके साथ काम करने का मौका मिला। लेकिन 12 फरवरी को हमारी बातचीत और 13 फरवरी को मेरे (राष्ट्रीय महासचिव पद से) इस्तीफे के बाद मुझसे किसी भी तरह की बातचीत की पहल नहीं की गयी, जिसके कारण मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने पत्र को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा किया। 

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति को लिखे एक अलग पत्र में, मौर्य ने कहा कि मैं विधान परिषद में समाजवादी पार्टी के सदस्य के रूप में चुना गया था। जैसे मैंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है, मैं नैतिकता के आधार पर एमएलसी (विधान परिषद सदस्य) के पद से भी इस्तीफा दे रहा हूं। इससे पहले 13 फरवरी को, मौर्य ने नेतृत्व पर उनके साथ भेदभाव करने और रामचरितमानस और अयोध्या मंदिर अभिषेक समारोह पर उनके विवादास्पद बयानों पर उनका बचाव नहीं करने का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी के महासचिव पद से अपना इस्तीफा दे दिया था।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top