उद्योग/व्यापार

24 ब्लॉक डील्स ने बढ़ाई खरीदारी, Mankind Pharma के शेयर पहुंचे रिकॉर्ड ऊंचाई पर

Mankind Pharma Share Price: कमजोर मार्केट सेंटिमेंट में भी आज मैनकाइंड फार्मा के शेयरों में जोरदार तेजी दिख रही है। इसके शेयरों की 24 ब्लॉक डील ने शेयरों तो तगड़ा सपोर्ट दिया जिसके दम पर शेयर करीब 8 फीसदी उछलकर रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। मुनाफावसूली के चलते भाव में थोड़ी नरमी जरूर आई है लेकिन अभी भी यह काफी मजबूत स्थिति में है। फिलहाल BSE पर यह 6.19 फीसदी की मजबूती के साथ 2259.90 रुपये पर है। इंट्रा-डे में यह 7.78 फीसदी के उछाल के साथ 2293.55 रुपये पर पहुंच गया जो इसके शेयरों का रिकॉर्ड हाई है। पिछले साल 22 मई 2023 को यह 1,240.75 रुपये के रिकॉर्ड निचले स्तर पर था। इसके शेयर पिछले साल 9 मई 2023 को लिस्ट हुए थे और आईपीओ निवेशकों को 1080 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए थे।

24 ब्लॉक डील में कितने शेयरों का हुआ लेन-देन

न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक 24 ब्लॉक डील में मैनकाइंड फार्मा के 64.9 लाख शेयरों का लेन-देन हुआ। यह कंपनी में 1.63 फीसदी शेयरहोल्डिंग के बराबर है। हालांकि इन सौदौं के तहत किसने खरीदे शेयर और किसने बेचे, इसका खुलासा तो नहीं हो पाया है लेकिन कुछ समय पहले मनीकंट्रोल ने खुलासा किया था कि कंपनी के प्रमोटर्स शीतल अरोड़ा, अर्जुन जुनेजा और पूजा जुनेजा ने कुल मिलाकर अपनी करीब 1.62 फीसदी हिस्सेदारी बेचने का फैसला किया है।

यह फैसला इसलिए किया गया ताकि लिस्टिंग कंपनी की न्यूनतम पब्लिक शेयरहोल्डिंग के नियम का पालन हो सके। मार्केट रेगुलेटर सेबी के नियमों के मुताबिक सभी लिस्टेड कंपनियों में पब्लिक शेयरहोल्डिंग कम से कम 25 फीसदी होनी चाहिए जबकि दिसंबर 2023 तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के हिसाब से मैनकाइंड फार्मा में पब्लिक शेयरहोल्डिंग 23.50 फीसदी थी।

RBI Inflation Calculation: FY25 में दायरे में रहेगी महंगाई, आरबीआई का ये है पूरा कैलकुलेशन

किस भाव पर हुई Mankind Pharma के शेयरों की डील

मैनकाइंड फार्मा के शेयरों में आज 1330 करोड़ करोड़ रुपये की ब्लॉक डील्स हुई। मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक इस ब्लॉक डील के लिए फ्लोर प्राइस 2050 रुपये रहा। इस डील के लिए कोटक महिंद्रा कैपिटल और IIFL कैपिटल एडवाइजर्स रहे।

Source link

Most Popular

To Top