राजनीति

11 जगहों पर होगा स्वागत, मुस्लिम करेंगे पुष्प वर्षा, बिस्मिल्लाह खान के परिजन बजाएंगे शहनाई, खास होने वाला है Varanasi में PM Modi का Road Show

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वाराणसी में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। प्रधानमंत्री अपना नामांकन दाखिल करने से पहले सोमवार को प्रसिद्ध काल भैरव मंदिर जाएंगे और भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे और बाद में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। नामांकन पत्र में उनके प्रस्तावकों में एक महिला और अन्य प्रमुख बुद्धिजीवियों के होने की उम्मीद है। शाम को पीएम एक रोड शो करेंगे जो शाम करीब 5 बजे शुरू होगा। रोड शो के दौरान 11 ‘स्वागत बिंदु’ होंगे और प्रत्येक बिंदु का प्रभारी भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को बनाया गया है। अपने रोड शो के समापन पर पीएम काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे। 5 किलोमीटर लंबे रोड शो के दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम के साथ रथ पर मौजूद रहेंगे। 

बीजेपी ने इस बार पीएम मोदी की जीत का अंतर 7 लाख वोटों से ज्यादा करने का लक्ष्य तय किया है। 2019 में 64% वोट शेयर के साथ मोदी का मार्जिन 4.8 लाख था, जबकि 2014 में उनका मार्जिन 3.7 लाख वोट था। मोदी के वोट भी 2014 के 5.81 लाख वोटों से बढ़कर पिछली बार 6.75 लाख वोट हो रहे हैं। कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय पिछले तीन चुनावों में वाराणसी से चुनाव लड़े हैं और हार गए हैं, सभी मौकों पर तीसरे स्थान पर रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने 2014 में मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ा था और उन्हें 2 लाख से अधिक वोट मिले थे, तब से वाराणसी में विपक्षी उम्मीदवार के रूप में कोई भी उस आंकड़े को पार नहीं कर सका है।

विपक्ष की उम्मीदें सपा-कांग्रेस गठबंधन पर टिकी हैं क्योंकि दोनों पार्टियों को 2019 में करीब 3.6 लाख वोट मिले थे। रोड शो बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के गेट चौराहे से शुरू होगा, जहां मोदी बीएचयू के संस्थापक महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और काशी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर 4 पर समाप्त होगा। काशी क्षेत्र के भाजपा प्रवक्ता नवरतन राठी के अनुसार, रोड शो शाम करीब 4 बजे शुरू होगा और इसमें स्थानीय लोगों के अलावा वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के एक लाख से अधिक भाजपा कार्यकर्ता, काशी निवासी, खिलाड़ी, कलाकार और अन्य प्रमुख लोग शामिल होंगे।

राठी ने कहा, मराठी, गुजराती, बंगाली, माहेश्वरी, मारवाड़ी, तमिल और पंजाबी समुदाय के लोगों का एक समूह अपनी पारंपरिक पोशाक में पीएम मोदी का स्वागत करेगा। पांच किलोमीटर लंबे रोड शो में लघु भारत और उत्तर प्रदेश की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के परिजन मदनपुरा के पास शहनाई बजाकर मोदी का स्वागत करेंगे। रोड शो में 5,000 से ज्यादा बीजेपी महिला विंग की कार्यकर्ता शामिल होंगी और इस दौरान 100 प्वाइंट पर फूल बरसाए जाएंगे। 

इसके साथ ही जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे जहां वाराणसी के कलाकार मोदी के स्वागत में लोक नृत्य और गीत प्रस्तुत करेंगे। उनके स्वागत के लिए मुस्लिम समुदाय के लोग भी आगे आएंगे। मदनपुरा में ही पूर्व सांसद राजेश मिश्रा के नेतृत्व में मुस्लिम पुष्प वर्षा करेंगे। रोड शो में प्रधानमंत्री की मां के पैर छूते हुए तस्वीर भी दिखेगी। कार्यक्रम के समापन पर मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।

Source link

Most Popular

To Top