राजनीति

10 साल से सारदा की जांच हो रही, क्या किसी को पैसा मिला? ED के जब्त पैसे लौटाने वाले PM मोदी के बयान पर अभिषेक का तंज

Abhishek

Creative Common

प्रधानमंत्री ने कहा कि ईडी ने 3 हजार करोड़ रुपये जब्त किए हैं, इसे जनता को लौटाएंगे।10 साल से सारदा की जांच हो रही है, क्या किसी को पैसे मिले? प्रधानमंत्री बंगाल के अलावा तमिलनाडु के बीजेपी उम्मीदवार से भी फोन पर यही बात कह रहे हैं। कुलपी की जनसभा से अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी देश के 140 करोड़ लोगों को 3 हजार करोड़ रुपये लौटाएंगे।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) राज्य के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी कर रही है। करोड़ों रुपये जब्त किये जा रहे हैं। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृष्णानगर से बीजेपी उम्मीदवार राजमाता अमृता रॉय को फोन किया था। उन्होंने राज्य के कई भ्रष्टाचार मामलों में ईडी द्वारा जब्त की गई भारी मात्रा में धनराशि बंगाल के लोगों को वापस करने का वादा किया। तृणमूल कांग्रेस महासचिव अभिषेक बनर्जी ने मोदी के वादे को ‘जुमला’ और ‘पाखंड’ बताया। शनिवार को मथुरापुर में एक सार्वजनिक बैठक में दावा किया कि प्रधानमंत्री ने इस राज्य ही नहीं, केरल-तमिलनाडु के पार्टी उम्मीदवारों को भी यही वादा किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ईडी ने 3 हजार करोड़ रुपये जब्त किए हैं, इसे जनता को लौटाएंगे।10 साल से सारदा की जांच हो रही है, क्या किसी को पैसे मिले? प्रधानमंत्री बंगाल के अलावा तमिलनाडु के बीजेपी उम्मीदवार से भी फोन पर यही बात कह रहे हैं। कुलपी की जनसभा से अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी देश के 140 करोड़ लोगों को 3 हजार करोड़ रुपये लौटाएंगे। दूसरे शब्दों में कहें तो प्रधानमंत्री सभी को 21 रुपये देंगे और 5 साल के लिए वोट मांगेंगे। उम्मीदवारों की सूची की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री ने कृष्णानगर में पार्टी की महिला उम्मीदवार को बुलाया। फोन पर हुई बातचीत में ईडी के जब्त पैसे की वापसी पर चर्चा हुई। मोदी ने कहा कि अमृताजी मैं आपको कुछ बताऊं। मैं कानूनी सलाह ले रहा हूं। बंगाल में ईडी के लोगों ने करीब 3 हजार करोड़ रुपये जब्त किये हैं। यह पैसा गरीबों का पैसा है।” मोदी ने कहा कि नई सरकार बनने के बाद ऐसी कानूनी व्यवस्था होगी, जिससे गरीबों का लूटा हुआ पैसा वापस मिल सके। तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव ने दावा किया कि पूरा मामला ‘जुमला’ है।

शनिवार को मथुरापुर में एक जनसभा से बोलते हुए अभिषेक ने कहा कि दो दिन पहले देश के प्रधानमंत्री ने बीजेपी प्रत्याशी को फोन कर कहा था, ‘जो पैसा जब्त किया गया है, उसे वापस करने के लिए ईडी कानूनी सलाह ले रही है। ईडी ने कितना पैसा जब्त किया है? प्रधानमंत्री खुद कहते हैं कि 3 हजार करोड़ रु प्रधानमंत्री ने कहा कि वह यह पैसा लौटाना चाहते हैं।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top