राजनीति

हेमंत को मिलेगी राहत? पूर्व सीएम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने ED को भेजा नोटिस

हेमंत सोरेन की सुप्रीम कोर्ट में याचिका। - India TV Hindi

Image Source : PTI
हेमंत सोरेन की सुप्रीम कोर्ट में याचिका।

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन कथित जमीन घोटाला मामले में जेल में बंद हैं। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने गिरफ्तार किया था। हालांकि, अब हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि हाई कोर्ट गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर  फैसला नहीं सुना रहा है। अब सुप्रीम कोर्ट ने हेमंत सोरेन की याचिका पर ईडी को नोटिस जारी किया है। 

6 मई को होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने हेमंत  सोरेन की याचिका पर ईडी को नोटिस जारी किया है। ED को अदालत में जवाब देना है। सोरेन ने अपनी याचिका में अंतरिम जमानत मांगी है। 6 मई को अदालत मामले की अगली सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा है कि अगर हाई कोर्ट चाहे तो इस बीच सोरेन की याचिका पर आदेश दे सकता है। जिसमें सोरेन ने गिरफ्तारी को चुनौती दी है।

याचिका में क्या कहा गया है?

हेमंत सोरेन की याचिका पर जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच सुनवाई कर रही है। पिछले दिनो सुप्रीम कोर्ट में हेमंत सोरेन की तरफ से वकील कपिल सिब्बल ने कहा था कि हाई कोर्ट ने हेमंत सोरेन की जमानत पर फैसला सुरक्षित रखा हुआ है लेकिन फैसला नही सुना रहा है जिसके वजह से हेमंत सोरेन चुनावी प्रचार में हिस्सा नही ले पा रहे है।

पीएमएलए कोर्ट से हेमंत को लगा था झटका

रांची की विशेष पीएमएलए कोर्ट ने भूमि घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था। बता दें कि हेमंत सोरेन ने अपने चाचा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पीएमएलए कोर्ट से 13 दिनों के लिए अंतरिम जमानत की मांग की थी। इस मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने हेमंत सोरेन को जमानत देने से इनकार कर दिया। 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top