खेल

हार्दिक पांड्या पर BCCI ने क्यों खेला दांव? T20 World Cup के आंकड़ों में छुपा है जवाब

Hardik Pandya- India TV Hindi

Image Source : GETTY
हार्दिक पांड्या पर BCCI ने क्यों खेला दांव?

Hardik Pandya T20 World Cup 2024: 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होने जा रही है जो वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। जिसमें बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को शामिल किया गया है। वह प्लेइंग 11 में भी कहीं ना कहीं टीम की पहली पसंद रहने वाले हैं, क्योंकि वह टीम के उपकप्तान भी हैं। हालांकि उनका हालांकि प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है जिसके चलते उनके सेलेक्शन पर सवाल उठ रहे हैं। 

BCCI ने हार्दिक पांड्या पर क्यों खेला दांव?

हार्दिक पांड्या भले ही इस समय फॉर्म में ना हो लेकिन उनका अनुभव की के काफी काम आ सकता है। वह टीम इंडिया के लिए अभी तक 3 टी20 वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं। वह टी20 वर्ल्ड कप 2016, 2021 और 2022 में भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा रहे हैं। हार्दिक पांड्या विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और तेज गेंदबाज भी है जिसकी टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा जरूरत होती है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। 

टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन 

हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के लिए अभी तक 16 टी20 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 136.53 की स्ट्राइक रेट और 23.66 की औसत से 213 रन बनाए हैं। जिसमें एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल है जो पिछले टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ आई थी। वहीं, इन मैचों में हार्दिक पांड्या ने 25.30 की औसत और 9.13 की इकॉनमी से 13 विकेट भी लिए हैं। इन आंकड़ों के चलते ही पांड्या पर भरोसा जताया गया है। 

चीफ सेलेक्टर ने पांड्या के सेलेक्शन पर दिया ये बयान

टीम इंडिया के ऐलान के बाद चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने हार्दिक पांड्या के सेलेक्शन का बचाव करते हुए कहा था कि टीम को संतुलन देने के अलावा फिट रहने पर वह जो कर सकता है, उसका कोई विकल्प नहीं है। उसने अभी तक मुंबई इंडियंस के लिए सारे मैच खेले हैं। हमें एक महीने और कुछ दिन बाद ही पहला मैच खेलना है और वह फिट है। अगरकर ने आगे कहा कि जब तक वह फिट रहता है तो हम जानते हैं कि वह क्या कर सकता है। वह टीम को कितना संतुलन देता है। मुझे नहीं लगता कि इस समय एक क्रिकेटर के तौर पर वह जो कर सकता है, उसका कोई विकल्प है, खासकर जब बात उसके गेंदबाजी करने के तरीके की हो। 

 

ये भी पढ़ें

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top