उद्योग/व्यापार

हार्दिक और क्रुणाल पांड्या को उनके ही सौतेले भाई ने लगाया चूना, ₹4 करोड़ ठगने के बाद पुलिस ने पकड़ा

मुंबई पुलिस ने क्रिकेटर हार्दिक पंड्या (Hardik Pnadya) और क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) के सौतेले भाई वैभव पंड्या (Vaibhav Pandya) को बिजनेस फ्रॉड के एक मामले में गिरफ्तार किया है। वैभव पर आरोप है कि उसने अपने दो सौतेले क्रिकेटर भाईयों के साथ करीब 4 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, 37 वर्षीय वैभव ने कथित तौर पर एक पार्टनरशिप फर्म के जरिए हेरफेर की, जिससे हार्दिक पंड्या और उनके भाई क्रुणाल को नुकसान हुआ। अखबार में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों के हवाले से बताया कि वैभव पर फ्रॉड और जालसाजी का आरोप है।

रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों भाइयों ने 2021 में एक पॉलीमर बिजनेस का कारोबार शुरू किया था। इस बिजनेस में हार्दिक और क्रुणाल पंड्या ने 40-40 प्रतिशत पूंजी लगाई, जबकि वैभव ने बाकी 20 प्रतिशत निवेश किया। हालांकि बाद में वैभव ने पंड्या भाईयों को बिना बताए पॉलीमर बिजनेस का ही कारोबार करने वाली एक और फर्म खोली, जो बिजनेस की शर्तों का उल्लंघन था।

अखबार ने एक सूत्र के हवाले से कहा, “वैभव की नई फर्म के चलते पहले वाली पार्टनरिशप फर्म का मुनाफा कम हो गया और उसे 3 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।” सूत्र ने यह भी कहा कि सौतेले भाई ने हार्दिक और क्रुणाल की जानकारी के बिना मुनाफे में अपनी हिस्सेदारी को 20 प्रतिशत से बढ़ाकर 33 प्रतिशत कर दिया।

हार्दिक और क्रुणाल पंड्या दोनों इस समय आईपीएल (IPL 2024) में हिस्सा ले रहे हैं। हार्दिक पंड्या जहां मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम के कैप्टन है, वहीं क्रुणाल पंड्या लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओर खेल रहे हैं।

लखनऊ सुपर जाइंट्स अभी तक 4 मैचों में छह अंक हासिल कर तीसरे स्थान पर है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम 2 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। मुंबई इंडिया ने अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 29 रन से हराकर सीज़न की पहली जीत हासिल की था। यह पिछले 4 मैचों में इसकी पहली जीत थी।

यह भी पढ़ें- L&T ने L&T IDPL में बेची पूरी 51% हिस्सेदारी, कौन है खरीदार

Source link

Most Popular

To Top