राजनीति

हनुमान जयंती पर दिल्ली पुलिस ने भीड़ को देखते हुए जारी की Traffic Advisory, घर से बाहर जा रहे है तो अपना रूट जरूर चेक करें

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर यातायात प्रतिबंध और बदलाव के संबंध में सोमवार को एक सलाह जारी की। कई धार्मिक संगठन मंगलवार को शहर के कुछ हिस्सों में जुलूस निकालकर त्योहार मनाने वाले हैं।

कनॉट प्लेस के पास बाबा खड़क सिंह मार्ग पर स्थित हनुमान मंदिर में हनुमान मंदिर समिति ने विशाल उत्सव आयोजित किया।

दिन के दौरान, लगभग 50,000 से 60,000 भक्तों के इकट्ठा होने की उम्मीद है। इसके अलावा, दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी, जिसमें सात रथों के साथ 1,000-1,500 लोग भाग लेंगे, जिससे आसपास की सड़कों पर यातायात प्रभावित हो सकता है, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एक सलाह में कहा गया है।

इसमें कहा गया है कि इन सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा और कानून के अनुसार मुकदमा चलाया जाएगा।

इसमें कहा गया है कि ट्रैफिक को आउटर सीसी बाबा खड़क सिंह मार्ग, राउंडअबाउट जीपीओ, राउंडअबाउट पटेल चौक, राउंडअबाउट विंडसर प्लेस से डायवर्ट किया जाएगा। एडवाइजरी में जीपीओ से लेकर आउटर सीसी, बाबा कारक सिंह मार्ग, आउटर सीसी कनॉट प्लेस, पंचकुइयां रोड, मंदिर मार्ग, काली बाड़ी मार्ग, अशोक रोड और जनपथ तक जाने से बचने का भी सुझाव दिया गया है।

इसमें कहा गया है कि यात्रियों से अनुरोध है कि वे इन सड़कों से बचकर/बाईपास होकर सहयोग करें और सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करें। परामर्श में कहा गया है कि जो लोग आईएसबीटी, रेलवे स्टेशनों या हवाई अड्डों की ओर जा रहे हैं, उन्हें अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाने की सलाह दी जाती है।

Source link

Most Popular

To Top